1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Cyclone Michaung : तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए IMD जारी किया ऑरेंज अलर्ट, 3 से 6 दिसंबर तक भारी बारिश के आसार

Cyclone Michaung : तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए IMD जारी किया ऑरेंज अलर्ट, 3 से 6 दिसंबर तक भारी बारिश के आसार

भारत मौसम विभाग (IMD) ने बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) में बन रहे चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michaung) को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। इस तूफान के मजबूत होने की जानकारी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Cyclone Michaung : भारत मौसम विभाग (IMD) ने बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) और दक्षिण अंडमान सागर (South Andaman Sea) में बन रहे चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michaung) को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है। इस तूफान के मजबूत होने की जानकारी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। चक्रवात मिचौंग चेन्नई को छोड़कर नेलोर और मछलीपट्टनम में मंगलवार को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भारी तूफान के साथ दस्तक दे सकती है।

पढ़ें :- तमिलनाडु के विरुधुनगर में दर्दनाक हादसा, पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 8 लोगों के मौत की खबर

अगले 24 घंटों में दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal)  के ऊपर चक्रवात मिचौंग (Cyclone Michaung) पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से होते हुए आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तट पर पहुंने की संभावना है। अलर्ट जारी होने के बाद पुडुचेरी सरकार ने पुडुचेरी (Puducherry) , करईकल और यनम मेंकॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। इसी के साथ अन्य राज्यों को अपनी टीमों के साथ तैयार रहने की चेतावनी भी दी गई है।

दक्षिणी रेलवे (Southern Railway) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu)  में तीन से छह दिसंबर तक 118 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। मौसम विभाग (IMD)  के अधिकारी के अनुसार तीन से चार दिसंबर तक तमिलनाडु (Tamil Nadu)  और पुडुचेरी (Puducherry) में भारी बारिश होने की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में छह दिसंबर तक भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग (IMD)  के अधिकारी ने मछुआरों को चार दिसंबर तक दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उत्तरी तमिलनाडु और तटीय पुडुचेरी (Puducherry) क्षेत्र से दूर रहने को कहा गया है। इसी के साथ आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें :- तमिलनाडु में राज्यपाल RN Ravi ने नहीं पढ़ा अभिभाषण, बोले- 'मैं सरकार द्वारा तैयार अभिभाषण से असहमत हूं'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...