1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डील फाइनल, नीतीश कुमार फिर मार रहे हैं पलटी

डील फाइनल, नीतीश कुमार फिर मार रहे हैं पलटी

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया है.जिसके बाद से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर होने जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया है.जिसके बाद से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है. भाजपा नेता नीतीश के इस फैसले के बाद सदमे में हैं. नीतीश इस बात की आधिकारिक घोषणा आज यानी मंगलवार को पटना में जनता दल (यूनाइटेड) विधायक दल की बैठक के बाद हो सकती है. नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। तेजस्वी यादव ने समर्थन देने की सूचना नीतीश तक पहुंचा दी है.

पढ़ें :- लालू बोले-पूर्णिया में बिना हवाई अड्डा अमित शाह ने उड़ा दिए जहाज , इतना सफेद झूठ बोलने की हिम्मत कहां से जुटाते हैं?

सियासी हलचल तेज
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भाजपा केंद्रीय नेतृत्व नीतीश कुमार के मान मनउल में लगा हुआ था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी नीतीश कुमार से फोन पर बात की है. दिल्ली से नीतीश को लेकर बुलावा आया लेकिन बात नहीं बनी. इससे पहले खबर आई थी कि 11 अगस्त तक बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट सकता है और जेडीयू एक बार फिर आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बना सकती है. जिस बात पर मुहर लगती दिख रही है.

सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव ने गृह मंत्रालय आरजेडी को देने की मांग की है। नीतीश कुमार 2005 से ही कार्मिक और गृह विभाग अपने पास रखते आए हैं। इसके अलावा सारी डील फाइनल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...