1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Delhi Land Scam : CM केजरीवाल ने रिपोर्ट LG को भेजी, मुख्य सचिव को पद से हटाने की मांग

Delhi Land Scam : CM केजरीवाल ने रिपोर्ट LG को भेजी, मुख्य सचिव को पद से हटाने की मांग

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ( Chief Secretary Naresh Kumar) से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में प्रारंभिक जांच के बाद सतर्कता मंत्री आतिशी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सतर्कता मंत्री आतिशी (Vigilance Minister Atishi) की रिपोर्ट एलजी को भेज दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Delhi Land Scam : दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ( Chief Secretary Naresh Kumar) से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में प्रारंभिक जांच के बाद सतर्कता मंत्री आतिशी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सतर्कता मंत्री आतिशी (Vigilance Minister Atishi) की रिपोर्ट एलजी को भेज दी है। इसी के साथ सीएम ने मुख्य सचिव को तुरंत पद से हटाने और सस्पेंड करने की सिफारिश की है। वहीं, सीएम ने आतिशी को ये रिपोर्ट सीबीआई और ईडी को भेजने के आदेश दिये हैं।

पढ़ें :- देखते हैं अगले 1-2 दिन में क्या होता है? बहुत देरी हो गई है...शीट शेयरिंग पर बोले सीएम केजरीवाल

मुख्य सचिव नरेश कुमार ( Chief Secretary Naresh Kumar)  के खिलाफ शिकायत के संबंध में 650 पेज की प्राथमिक रिपोर्ट तैयार की गई है। शिकायत में आरोप लगाया गया कि मुख्य सचिव के बेटे को एक ऐसे व्यक्ति के रिश्तेदार ने नौकरी पर रखा था, जिसे एक सड़क परियोजना के लिए अधिग्रहीत जमीन के लिए बढ़ा हुआ मुआवजा दिया गया था। सस्पेंड करने की सिफारिश की है। वहीं, सीएम ने आतिशी को ये रिपोर्ट सीबीआई और ईडी को भेजने के आदेश दिये हैं।

रिपोर्ट के मुताबिकत, दिल्ली मंत्री ने 650 पन्नों की रिपोर्ट केजरीवाल को सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में 850 करोड़ रुपये का नाजायज फायदा पहुंचाया गया है। यह जमीन 2015 में द्वारका एक्सप्रेसवे के पास केवल 75 लाख रुपये में खरीदी गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...