1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत में बैन के बावजूद, चीन के बाहर 100 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया PUBG

भारत में बैन के बावजूद, चीन के बाहर 100 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया PUBG

भारत ने देश में सर्वाधिक लोकप्रिय हुए चाइना के मोबाइल गेम को बैन कर दिया था। जब चीन और भारत के बीच सीमा पर विवाद की स्थिती बन गई थी और माहौल तनावपूर्ण था तब भारत की सरकार ने चाइना के कई सारे मोबाइल एप्प को बंद करने का फैसला लिया था जिसमें पबजी मोबाइल गेम भी शामिल था। पबजी को भले ही भारत में बंद कर दिया गया हो लेकिन इसका क्रेज दुनिया भर से कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Despite Ban In India 100 Crore People Downloaded Pubg Outside China

नई दिल्ली। भारत ने देश में सर्वाधिक लोकप्रिय हुए चाइना के मोबाइल गेम को बैन कर दिया था। जब चीन और भारत के बीच सीमा पर विवाद की स्थिती बन गई थी और माहौल तनावपूर्ण था तब भारत की सरकार ने चाइना के कई सारे मोबाइल एप्प को बंद करने का फैसला लिया था जिसमें पबजी मोबाइल गेम भी शामिल था। पबजी को भले ही भारत में बंद कर दिया गया हो लेकिन इसका क्रेज दुनिया भर से कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

पढ़ें :- PS5 इंडिया रिस्टॉक: आइये जानते है प्री-ऑर्डर का समय, कीमत, स्पेसिफिकेशन और कहां से इसे खरीदें

इस गेम का दबदबा विश्व भर में कायम है। चीनी टेक दिग्गज कंपनी टेनसेंट ने गुरुवार को एक आंकड़ा जारी किया है। जिसके मुताबिक PUBG मोबाइल गेम को चीन के बाहर 1 बिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया है। जिसके बाद यह गेम दुनिया भर में सबसे सफल खेलों में से एक बन गया है। PUBG मोबाइल, Playerunknown के बैटलग्राउंड का मोबाइल वर्जन है। जिसमें खिलाड़ियों का एक समूह एक दूसरे से तब तक लड़ता है जब तक कि केवल एक ही लड़ाके को जिंदा नहीं छोड़ दिया जाता है।

तीन साल पहले लॉन्च हुआ ये गेम युवाओं के बीच काफी पॉपुलर और सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गेम है। आपको बतां दे कि हाल ही में कंपनी ने ट्वीट किया कि प्लेयर्स, अब हमारी बारी है कि हम गेम के लेवल को ऊपर ले जाएं! PUBG Mobile ने दुनियाभर में 1 अरब डाउनलोड का आंकड़ा छू लिया है। बेहतरीन अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

 

पढ़ें :- Vodafone Idea के ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है रिचार्ज, ऐसे उठाएं फायदा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X