1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Dev guru brhaspati : 22 फरवरी को देव गुरु बृहस्पति होंगे अस्त, मांगलिक कार्य करना वर्जित होगा

Dev guru brhaspati : 22 फरवरी को देव गुरु बृहस्पति होंगे अस्त, मांगलिक कार्य करना वर्जित होगा

सौरमंडल में ग्रहों की चाल तेजी से बदल रही है। देव गुरु बृहस्पति। देव गुरु बृहस्पति 22 फरवरी को कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं और 23 मार्च 2022 तक इसी अवस्था में रहेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Dev guru brihaspati : सौरमंडल में ग्रहों की चाल तेजी से बदल रही है। देव गुरु बृहस्पति। देव गुरु बृहस्पति 22 फरवरी को कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं और 23 मार्च 2022 तक इसी अवस्था में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति को शुभ ग्रह माना गया है। इन्हें धनु और मीन राशि का स्वामित्व प्राप्त है।देव गुरु के अस्त होने के कारण जिस कारण विवाह पर रोक लग जाएगी। 19 फरवरी तक विवाह के मुहूर्त रहेंगे। उसके बाद गुरु के उदय होने पर 15 अप्रैल से विवाह मुहूर्त प्रारंभ होंगे। विवाह में गुरु ग्रह को उदय होना आवश्यक माना जाता है।

पढ़ें :- Kharmas 2021: खरमास में नहीं होते हैं मांगलिक कार्य, इस महीने में धार्मिक कार्यों को करने से मिलती है कष्टों से मुक्ति

गुरु ग्रह 22 फरवरी दिन गुरुवार को दोपहर 3: 48 मिनट पर कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे और 23 मार्च 2022 को दोपहर 1:26 मिनट पर उदित होंगे।

गुरु के अस्त होने के कारण इस दौरान धार्मिक और मांगलिक कार्य करना वर्जित होगा। गुरु के अस्त होने से लोगों में नैतिकता का विकास होगा, धन और दैहिक सुख के प्रति लोगों में आकर्षण बढ़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...