1. हिन्दी समाचार
  2. सेहत
  3. Disadvantages Of French Fries: फ्रेंच फ्राइज खाना हो सकता है खतरनाक, बढ़ा सकता है डिप्रेशन और चिंता

Disadvantages Of French Fries: फ्रेंच फ्राइज खाना हो सकता है खतरनाक, बढ़ा सकता है डिप्रेशन और चिंता

आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे फ्रेंच फ्राइज पसंद ना हो। ज्यादातर लोग फ्रेंच फ्राइज खाना पसंद करते है। बच्चे इसको काफी पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप को पता है कि यह हमारे शरीर के लिए कितनी खतरनाक है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Disadvantages Of French Fries: आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे फ्रेंच फ्राइज पसंद ना हो। ज्यादातर लोग फ्रेंच फ्राइज खाना पसंद करते है। बच्चे इसको काफी पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप को पता है कि यह हमारे शरीर के लिए कितनी खतरनाक है। फ्रेंच फ्राइज से कई तरह के नुकसान भी होते हैं और ये इंसान के मानसिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव डालता है।

पढ़ें :- Breakfast: हेल्दी लाइफ के लिए ब्रेकफास्ट में जरुर शामिल करें दलिया, दिनभर बनी रहेगी एनर्जी

एक रिसर्च में बताया जा रहा है कि कोई भी तला हुआ खाना या ऑयली फूड या फिर लगातार तले हुए आलू का सेवन डिप्रेशन और चिंता के उच्च जोखिम से जुड़ा हुआ है।

जो लोग तले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं उनमें तले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन न करने वाले लोगों की तुलना में डिप्रेशन का खतरा 7 फीसदी ज्यादा बढ़ जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस पर शोधकर्ताओं का कहना है कि- रिसर्च के परिणाम प्रारंभिक हैं और अभी यह नहीं साफ किया जा सकता कि तले हुए खाद्य पदार्थ मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को बढ़ावा देता है या फिर मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों वाले लोग तले हुए खाद्य पदार्थों की ओर रुख करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...