1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. MAHARAJGANJ:नईकोट में डीएम और एसपी ने किया पुलिस यार्ड का उद्घाटन

MAHARAJGANJ:नईकोट में डीएम और एसपी ने किया पुलिस यार्ड का उद्घाटन

नईकोट में डीएम और एसपी ने किया पुलिस यार्ड का उद्घाटन

By ब्यूरो महराजगंज 
Updated Date

– करीब तीन एकड भूमि और नौ लाख की लागत से बना पुलिस यार्ड

पढ़ें :- रालोद चीफ जयंत चौधरी रोड शो के दौरान जख्मी, रथ के एंगल में फंसकर लहूलुहान हुआ का हाथ

पर्दाफाश न्यूज़ ब्यूरो महराजगंज::सर्किल क्षेत्र के थानों में अब लावारिस या सीज वाहन दिखाई नहीं देंगे। थाना परिसर पूरी तरह से साफ-सुथरा दिखेगा। क्योंकि, वाहनों को रखने के लिए थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सरहद से सटे नईकोट में मंगलवार को डीएम महाराजगंज अनुनय झा, पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा ने पुलिस यार्ड का रिबन काट कर उद्घाटन किया।

राजस्व और विकास विभाग के सहयोग से करीब तीन एकड़ भूमि में आठ लाख अस्सी हजार रुपये की लागत से पुलिस यार्ड का निर्माण कराया गया है। डीएम अनुनय झा ने कहा कि इस यार्ड को अभी और बेहतर तरीके से बनाया जाएगा। लंबे समय से पुलिस विभाग इसकी आवश्यकता महसूस कर रहा था। थाने में जगह न होने से पकड़े गए वाहनों को थाना के बाहर सड़क किनारे भी खड़ा करना पड़ जा रहा था।

भारत-नेपाल सरहद पर कस्टम, एसएसबी और एआरटीओ की ओर से वाहनों को पकड़ने के बाद खड़ा करने को लेकर समस्या आ रही थी। क्योंकि, इनके ओर से पकड़े गए वाहनों को संबंधित थानों को सुपुर्दगी कर दी जाती है। इतना ही नहीं कई थानों पर जगह के अभाव में बड़े वाहनों को सड़क किनारे ही खड़ा करना पड़ता था, जिससे हादसों का भय बना रहता था। इस यार्ड में सर्किल क्षेत्र के सोनौली,नौतनवा,संपतिहा, कोल्हुई,बरगदवा,से बरामद वाहनों को खड़ा किया जाएगा। यार्ड सीसीटीवी कैमरे से पूरी तरह से लैस है. इस दौरान डीपीआरओ, एपीओ आभा दुबे,चौकी प्रभारी संपत्तिहा भगवत चौधरी, ग्राम प्रधान नईकोट राम सवार यादव,मौजूद रहे.

पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024 : कैसरगंज सीट से दावेदारी पर बृजभूषण शरण सिंह, बोले - ' होइहि सोइ जो राम रचि राखा...'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...