1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Iraq drone strike: पीएम मुस्तफा अल-कदीमी के आवास पर ड्रोन हमला, कई घायल

Iraq drone strike: पीएम मुस्तफा अल-कदीमी के आवास पर ड्रोन हमला, कई घायल

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के घर पर शनिवार को ड्रोन से हमले की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार विस्फोटक से लदे ड्रोन के जरिए इराक के प्रधानमंत्री के घर को निशाना बनाया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बगदाद: इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कदीमी के घर पर शनिवार को ड्रोन से हमले की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार विस्फोटक से लदे ड्रोन के जरिए इराक के प्रधानमंत्री के घर को निशाना बनाया गया है। इराकी सेना ने प्रधानमंत्री मुस्तफा पर हुए अटैक को साजिश के तहत हत्या की कोशिश करार दिया है। उन्होंने जानकारी दी कि ड्रोन हमले में कदीमी बाल-बाल बच गए हैं और उन्हें किसी भी तरह की गंभीर चोटें नहीं आईं हैं।

पढ़ें :- दुश्मन अब देश की सुरक्षा में नहीं लगा पाएगा सेंध, वायुसेना खरीदेगी काउंटर एयरक्राफ्ट सिस्टम

हमले की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। ग्रीन जोन जहां पर सरकारी बिल्डिंग और विदेशी दूतावास स्थित हैं वहां के राजनयिक का कहना है कि हमने विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनी थी।

इस हमले के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके लोगों शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके लिखा मैं हमेशा से इराक के लोगों के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध था और आगे भी रहूंगा। इस तरह की मिसाइलें मुझे हतोत्साहित नहीं कर सकती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...