1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. इस एक गलती की वजह से कभी नहीं टिकता पैसा तो ध्यान रखें वास्तु की ये खास नियम

इस एक गलती की वजह से कभी नहीं टिकता पैसा तो ध्यान रखें वास्तु की ये खास नियम

Due To This One Mistake Money Never Stays Then Keep In Mind These Special Rules Of Vastu

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: घर में सुख-शांति और जेब में पैसा भला किसे नहीं चाहिए। धन की कमी ना हो और में शांति का माहौल रहे इसके लिए लोग खूब कोशिश भी करते हैं लेकिन ना चाहते हुए भी ऐसा नहीं हो पाता। इसका कारण आपके घर का वास्तु दोष हो सकता है। जी हां, अक्सर घर का बहुत-सा सामान सालों तक एक ही जगह पर पड़ा रहता है, जिससे घर में बरकत नहीं आती और कलह-कलेश भी रहता है। वास्तु विज्ञान के अनुसार, घर का बहुत-सा सामान समय-समय इधर-उधर करते रहना चाहिए। चलिए आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताते हैं…

पढ़ें :- जानिये शिव-पार्वती के तीसरे पुत्र अंधक के जीवन का रहस्य

– बेड-सोफा, या कई सालों से एक ही जगह पड़े सामान के कारण वहां कि सफाई नहीं हो पाती और गंदगी जमा होने लगती है, जिसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होने लगती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप सामान इधर-उधर करते रहें, ताकि वहां सफाई रहें और घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे।

– अगर आपका बेड भी सालों से एक ही दिशा में लगा हुआ है तो उसे आज ही बदल लें। वास्तु के अनुसार, इससे पति-पत्नी में झगड़े हो सकते हैं। वास्तु के अनुसार, बेड का सिर पूर्व या दक्षिण दिशा में होना चाहिए।

– वास्तु के अनुसार, बॉक्स बेड में कभी भी ज्यादा सामान नहीं रखना चाहिए। खासकर लोहे या स्टीन का सामान बिल्कुल ना रखें। इससे आपको सेहत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

– अक्सर लोग अलमारी को भी बरसों तक एक ही जगह पर रहने देते हैं लेकिन इसे हर 2 महीने में हिलाना चाहिए। अगर आप जगह बदलना नहीं चाहते तो इसे 1-2 इंच इधर उधर खिसका दें। इससे धन का मूवमेंट बना रहेगा और घर की बरकत भी नहीं जाएगी।

पढ़ें :- जानिए कौन थीं भगवान शिव और माता पार्वती की पुत्री

– तिजोरी में आप धन, गहने, जरूरी कागजात रखते हैं लेकिन लोग अक्सर गलती कर देते हैं कि उसकी जगह नहीं बदलते। इसके कारण घर की लक्ष्मी स्थाई नहीं हो पाती और खर्चे बढ़ने लगते हैं। कई बार इसकी वजह से धन का आगमन भी रूक जाता है। ऐसे में हर 2 महीने या हफ्ते में तिजोरी को थोड़ा-बहुत हिलाते रहें।

– घर में रखा फ्रिज, अनाज की टंकी और सोफे को भी इधर-उधर नहीं करते तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है। घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...