HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने फिर भेजा नोटिस, बयान दर्ज करने के लिए इस दिन बुलाया

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने फिर भेजा नोटिस, बयान दर्ज करने के लिए इस दिन बुलाया

झारंखड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिंकजा कसता जा रहा है। कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर तलब किया है। एजेंसी की तरफ से पूछा गया है कि वह समन के बाद भी क्यों हाजिर नहीं हो रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। झारंखड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का शिंकजा कसता जा रहा है। कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर तलब किया है। एजेंसी की तरफ से पूछा गया है कि वह समन के बाद भी क्यों हाजिर नहीं हो रहे हैं।

पढ़ें :- कांग्रेस और जेएमएम जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है : पीएम मोदी

ईडी ने हेमंत सोरेन को 16 से 20 जनवरी के बीच कार्यालय पहुंचकर बयान दर्ज कराने को कहा है। ईडी ने आठवीं बार ये नोटिस भेजा है। ईडी की नोटिस के बाद भी हेमंत सोरेन बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे थे।

ईडी की ओर से 31 दिसंबर को सातवां समन जारी किया गया था। झारखंड सीएम हेमंत सोरेन अब तक कभी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। उन्हें एजेंसी की ओर से पहला समन 14 अगस्त 2023 को भेजा गया था। सोरेन ने पहले सुप्रीम कोर्ट में फिर झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर कर ईडी की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी। हालांकि दोनों ही अदालतों ने सोरेन की याचिका को खारिज कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...