1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. FIFA World Cup Final 2022 : सचिन तेंदुलकर बोले- फाइनल मैच में उस पल ही तय हो गया था अर्जेंटीना ही बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

FIFA World Cup Final 2022 : सचिन तेंदुलकर बोले- फाइनल मैच में उस पल ही तय हो गया था अर्जेंटीना ही बनेगी वर्ल्ड चैंपियन

FIFA World Cup Final 2022 : रविवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल (FIFA World Cup Final 2022) के दौरान भरपूर रोमांच देखने को मिला है। मैच के 80वें मिनट तक अर्जेंटीना (Argentina)  की टीम फ्रांस पर हावी थी, क्योंकि उस समय स्कोर 2-0 था, लेकिन अगले कुछ मिनटों में फ्रांस ने 2-2 से मैच को बराबरी पर लाकर तहलका मचा दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

FIFA World Cup Final 2022 : रविवार को खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल (FIFA World Cup Final 2022) के दौरान भरपूर रोमांच देखने को मिला है। मैच के 80वें मिनट तक अर्जेंटीना (Argentina)  की टीम फ्रांस पर हावी थी, क्योंकि उस समय स्कोर 2-0 था, लेकिन अगले कुछ मिनटों में फ्रांस ने 2-2 से मैच को बराबरी पर लाकर तहलका मचा दिया है। इस खिताबी मैच को पूरा विश्व देख रहा था। ऐसे में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  भी इससे अछूते नहीं थे। उन्होंने मैच का वो पल बताया है, जब उन्हें लग गया था कि अर्जेंटीना (Argentina) ही वर्ल्ड चैंपियन (World Champion) बनेगी।

पढ़ें :- UP MLC Election 2023 Result Live : यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, पांचों सीट पर BJP आगे

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इंस्टाग्राम पर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि मेसी के लिए ऐसा करने पर अर्जेंटीना को बहुत-बहुत बधाई! जिस तरह से उन्होंने अभियान की शुरुआत की और फिर उसके बाद शानदार वापसी की। अतिरिक्त समय के अंत में शानदार तरीके से गोल को सेव करने के लिए मार्टिनेज का विशेष उल्लेख। यह मेरे लिए स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना (Argentina)  इस कप को हासिल कर लेगा।

लौटारो मार्टिनेज (Lautaro Martinez) ने एक्स्ट्रा टाइम में जब मैच 3-3 से बराबरी पर था तो उन्होंने फ्रांस के कोलो मुआनी की एक खतरनाक स्ट्राइक को गोल में जाने से सेव किया था। इसके कुछ देर बाद फेर पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना (Argentina)  को 4-2 से जीत मिली। लियोनेल मेसी (Lionel Messi)  ने मैच में अर्जेंटीना (Argentina)  के लिए दो गोल दागे, जबकि एक गोल एंजेल डीमारिया (Angel DeMaria) ने किया। वहीं, तीनों गोल फ्रांस के लिए कायलिन एम्बाप्पे (Kylian Mbappé) ने किए। इनमें दो पेनल्टी गोल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...