1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Union Minister Narayan Rane के खिलाफ चार FIR दर्ज, पुलिस ने की गिरफ्तारी की तैयारी

Union Minister Narayan Rane के खिलाफ चार FIR दर्ज, पुलिस ने की गिरफ्तारी की तैयारी

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) ने हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) के खिलाफ विवादित बयान दिया था। इस बयान के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में विवाद गहराता जा रहा है। इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रदेश में शिवसेना (Shiv Sainik ) और भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) आमने-सामने आ गए हैं। इस बीच नासिक में भाजपा के दफ्तर पर पत्थरबाजी (Pelting at BJP office) का मामला सामने आया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नासिक। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) ने हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) के खिलाफ विवादित बयान दिया था। इस बयान के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में विवाद गहराता जा रहा है। इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रदेश में शिवसेना (Shiv Sainik ) और भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) आमने-सामने आ गए हैं। इस बीच नासिक में भाजपा के दफ्तर पर पत्थरबाजी (Pelting at BJP office) का मामला सामने आया है। आरोप है कि पत्थरबाजी (Pelting) करने वाले लोग शिवसेना के कार्यकर्ता हैं। तो वहीं सांगाली में राणे के पोस्टर पर कालिख पोतने (Sooting Posters) का मामला भी सामने आया है।

पढ़ें :- इंटेल इंडिया के पूर्व कंट्री हेड की मौत, साइकिल चलाते समय पीछे से तेज रफ्तार कैब ने मारी थी टक्कर

नासिक पुलिस राणे की गिरफ्तारी के लिए निकल गई है। मुंबई में भी शिवसैनिक सड़कों पर उतर आए हैं। शिवसैनिक राणे की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बता दें कि नारायण राणे ने हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करने के साथ ही उन्हें ‘थप्पड़’ तक मारने की बात कह डाली थी। राणे के इस बयान के बाद उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसके बाद आज नासिक पुलिस राणे की गिरफ्तारी के लिए रत्नागिरी जा रही है। नासिक पुलिस कमिश्नर ने दीपक पांडे ने नारायण राणे की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं, जिसके बाद पुलिस टीम वहां के लिए निकली है।

नारायण राणे पर शिवसेना (Shiv Sena) कार्यकर्ताओं का गुस्सा भी देखने को मिला है। नासिक में बीजेपी दफ्तर पर पत्थरबाजी की तस्वीरें भी सामने आई हैं। आरोप है कि शिवसेना कार्यकर्ताओं ने ये पत्थरबाजी कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

राणे ने रायगढ़ में दिया था विवादित बयान

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रायगढ़ में ये बयान दिया था, जिस पर विवाद हो रहा है। राणे ने कहा था कि सीएम उद्धव ठाकरे ये भूल गए थे कि देश कब आजाद हुआ था और साल भूलने के बाद उन्होंने अपने सहयोगी से पूछा था। राणे ने कहा था कि ये शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को ये नहीं पता कि हमें आजाद हुए कितने साल हो गए। अपने भाषण के दौरान उन्होंने पीछे मुड़कर अपने सहयोगी से पूछा था। अगर मैं वहा होता तो उन्हें जोरदार थप्पड़ मारता। इस बयान के लिए राणे के खिलाफ चार अलग-अलग थानों में एफआईआर दर्ज की गई है। जिसके बाद आज नासिक पुलिस उनकी गिरफ्तारी करने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- Video: पुणे में पत्रकार निखिल वागले की कार पर हमला, टूटा कांच, फेंकी स्याही

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...