1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. विदेशी युवती ने बातो में उलझाकर कोहली से ठग लिये 45 लाख रुपये, जानिये कैसे हुई थी दोस्ती

विदेशी युवती ने बातो में उलझाकर कोहली से ठग लिये 45 लाख रुपये, जानिये कैसे हुई थी दोस्ती

हरियाणा के गुरुग्राम निवासी दीपक कोहली से एक कोरियन युवती ने दोस्ती करने के बाद 45 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवती ने टेलीग्राम के माध्यम से युवक से पहले दोस्ती की और फिर अपनी दोस्ती के जाल में फंसाकर धोखाधड़ी करते हुए उससे 45 लाख रुपये क्रिप्टो करेंसी में निवेश करा दिया। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ित ने ग्ररुग्राम के थाना ईस्ट पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin 
Updated Date

हरियाणा के गुरुग्राम  निवासी दीपक कोहली से एक कोरियन युवती ने दोस्ती करने के बाद 45 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवती ने टेलीग्राम के माध्यम से पहले युवक से दोस्ती की और फिर अपनी दोस्ती के जाल में फंसाकर धोखाधड़ी करते हुए उससे 45 लाख रुपये क्रिप्टो करेंसी में निवेश करा दिया। ठगी की जानकारी होने पर पीड़ित ने ग्ररुग्राम के थाना ईस्ट पुलिस से शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

टेलीग्राम पर हुई थी दोस्ती
दीपक कोहली ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कुछ दिनो पहले उसे टेलीग्राम पर एक एनेक्सी नाम की एक कोरियन युवती का मैसेज आया था। जिसके बाद उनके बीच में दोस्ती हो गई थी। इसके कुछ दिनो बाद एनेक्सी ने उन्हे क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराने का दबाव बनाया और कहा कि इसमें निवेश करने से अच्छा रिर्टन मिलेगा। युवती ने दीपक कोहली को अपनी बातो के जाल में उलझा लिया और झांसा देकर एक वेबसाइट के बारे में बताया। युवती ने कहा कि वह इस वेबसाइट के माध्यम से क्रिप्टो करेंसी में निवेश करें तो उसे अच्छा रिर्टन मिलेगा। युवती की बातो में आकर दीपक कोहली ने उस वेबसाइट के जरिये 45 लाख रुपये का निवेश कर दिया।

45 लाख रुपये के हुए एक करोड़ तीस लाख
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 45 लाख रुपये निवेश करने के कुछ दिनो बाद उनका निवेश बढ़कर एक करोड़ तीस लाख रुपये दिखाने लगा। इस पर उन्होने वेबसाइट से अपने रुपये निकालने का प्रयास किया तो रुपये नही निकले और वेबसाइट की ओर से उन्हे एक मैसेज भेजा गया। जिसमें लिखा था कि इस रुपयो को निकालने के लिए आपको 25 लाख रुपये का ओर निवेश करना होगा। जिस पर उन्हे शक हुआ और उन्होने अपने स्तर पर इसकी जानकारी की। जानकारी में पता चला कि यह वेबसाइट फर्जी है। यह साइट कोरिया की क्रिप्टो करेंसी ड्रेटिंग वेबसाइट की तरह बनी हुई है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...