1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत के पूर्व महान क्रिकेटर का दावा, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में ठोंकेगा तीन शतक

भारत के पूर्व महान क्रिकेटर का दावा, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में ठोंकेगा तीन शतक

अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी। भारत, जिसके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगभग छह सप्ताह का आराम होगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अतीत को नहीं भूलना होगा, जिसमें टीम को 2011, 2014 और 2018 में हार मिली है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती होगी। भारत, जिसके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद लगभग छह सप्ताह का आराम होगा, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अतीत को नहीं भूलना होगा, जिसमें टीम को 2011, 2014 और 2018 में हार मिली है। इस बार भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के साथ, उनसे बहुत अच्छी चीजों की उम्मीद की जाएगी, खासकर जब से टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों के लिए यह देश का तीसरा दौरा होगा।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

उनमें से एक रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पदोन्नति के बाद से एक नया रवैया अपनाया है। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा इस सीरीज को यादगार बनाएंगे और कम से कम तीन शतक लगाएंगे।

रोहित शर्मा ने अब तक इंग्लैंड में केवल एक टेस्ट मैच खेला है, जहां 2014 में उन्होंने 34 रन बनाए। हालांकि, इस बल्लेबाज ने तब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक लंबा सफर तय किया है। इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान, रोहित विश्व कप के एक सीजन में पांच शतक बनाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बने।

 

पढ़ें :- इंग्लैंड ने भारत को T20 सीरीज में हराया, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...