1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कर्नाटक के पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर दी जानकारी

कर्नाटक के पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर दी जानकारी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुमारस्वामी ने ट्वीट कर बताया कि मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरा उन सभी लोगों से अनुरोध है,

By संतोष सिंह 
Updated Date

कर्नाटक। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुमारस्वामी ने ट्वीट कर बताया कि मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरा उन सभी लोगों से अनुरोध है, जो पिछले कुछ दिनों मेरे संपर्क में आए हैं कि खुद को आइसोलेट कर लें और जरूरी लगे तो कोरोना जांच करवा लें।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। पिछले तीन से हर रोज दो लाख से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। कोविड से होने वाली मौतों की संख्या ने भी सरकार से लेकर आम लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने के साथ ही देश में अस्पतालों की हालत बेहद खराब नजर आ है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। वहीं देश में शनिवार को बीते 24 घंटों में 2.34 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले और 1,341लोगों की संक्रमण के चलते जान चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामलों का ग्राफ बहुत तेजी से ऊपर पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों में 1,23,354 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं, इसी के साथ देश में अब तक 1,26,71,220 मरीज कोरोना वायरस को मात देने में कामयाब हुए हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या करीब आधे से भी कम है।

देश में सक्रिय मामले बढ़कर 16,79,740 पहुंच गए हैं। बता दें कि कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 15 फरवरी के बाद तेजी से बढ़ी है, 15 फरवरी से पहले देश में दो लाख के करीब सक्रिय मामले थे।

 

पढ़ें :- हाई कोर्ट की ​हरियाणा सरकार पर सख्त टिप्पणी, कहा- बिना पूछे न दी जाए राम रहीम को पैरोल, 10 मार्च को करे सरेंडर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...