1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडन के नेतृत्व पर उठाया सवाल, कहा-सभी सैन्य उपकरणों को लाना चाहिए

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडन के नेतृत्व पर उठाया सवाल, कहा-सभी सैन्य उपकरणों को लाना चाहिए

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अमेरिका पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। अमेरिकी सैनिक भी अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़कर वापस लौट रहे हैं। इसी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप (Donald Trump) ने जो बाइडन (Joe Biden) के नेतृत्व पर सवाल उठाया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अमेरिका पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। अमेरिकी सैनिक भी अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़कर वापस लौट रहे हैं। इसी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनालड ट्रंप (Donald Trump) ने जो बाइडन (Joe Biden) के नेतृत्व पर सवाल उठाया है।

पढ़ें :- राकेश टिकैत ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मांगी मदद, कहा-मोदी जी से मीटिंग में किसानों का मुद्दा उठाएं
Jai Ho India App Panchang

उन्होंने कहा कि अमेरिका के इतिहास में कभी भी युद्ध से वापसी को इतनी बुरी तरह या अक्षमता से अंजाम तक नहीं ले जाया गया, जैसा जो बाइडन के नेतृत्व में अमेरिका ने अफगानिस्तान (Afghanistan) से किया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद अमेरिकी युद्ध का अंत हो गया है, जिसे 9/11 के हमलों के कुछ हफ्तों बाद शुरू किया गया था। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि सभी सैन्य उपकरणों को भी वापस लाना चाहिए। जो कि करीब 85 बिलियन अमरीकी डॉलर के हैं।

बता दें कि, अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान Taliban) ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है। इसके साथ ही अमेरिका ने अपने समय से पहले पही पूरी तरह से अफगानिस्तान को छोड़ दिया है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान में Taliban को मान्यता देने के लिए चीन बेचैन , कही- ये बड़ी बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...