1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोरोना की चेन तोड़ने के लिए गहलोत सरकार सख्त, राज्य में लगाया 10 से 24 मई तक लॉकडाउन

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए गहलोत सरकार सख्त, राज्य में लगाया 10 से 24 मई तक लॉकडाउन

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राजस्थान सरकार प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रदेश में ये लॉकडाउनप 10 मई की सुह 5 बजे से 24 मई की सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान कड़ी पाबंदी रहेगी। हालांकि, आवश्यक सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी। बता दें कि, रजस्थान में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राजस्थान सरकार प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रदेश में ये लॉकडाउनप 10 मई की सुह 5 बजे से 24 मई की सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान कड़ी पाबंदी रहेगी। हालांकि, आवश्यक सामानों की आपूर्ति जारी रहेगी। बता दें कि, रजस्थान में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

पढ़ें :- Kanhaiyalal Murder Case: कन्हैयालाल के घर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, पीड़ित परिवार को दिया मदद का भरोसा

यहां पर कोरोना की बढ़ती रफ्तार की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, राज्य में 10 मई सुबह पांच बजे से 24 मई सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगने के साथ ही विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि विवाह संबंधित किसी भी प्रकार के समारोह, डीजे, बारात एवं निकासी के साथ ही प्रतिभोज आदि की अनुमति 31 मई तक नहीं होगी। विवाह घर पर ही अथवा कोर्ट मैरिज के रूप में ही करने की अनुमति होगी, जिसमें केवल 11 व्यक्ति ही अनुमत होंगे। इसकी सूचना वेब पोर्टल पर देनी होगी।

 

पढ़ें :- Viral Video : गहलोत ने शाह को दी खुली चुनौती, अगर दम है तो राजस्थान दंगों पर बनाएं एक कमेटी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...