1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. Golden Globe Awards : नाटू-नाटू गाने ने जीता बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग अवार्ड्स , RRR ने रचा इतिहास

Golden Globe Awards : नाटू-नाटू गाने ने जीता बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग अवार्ड्स , RRR ने रचा इतिहास

अमेरिका में गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स (Golden Globe Awards 2023) की शुरुआत हो चुकी है। एक्शन फिल्म RRR के गाने 'नाटू नाटू' ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स (Golden Globe Awards 2023) में 'बेस्ट ओरिजिनल गाने' का खिताब झटक लिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Golden Globe Awards : अमेरिका में गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स (Golden Globe Awards 2023) की शुरुआत हो चुकी है। एक्शन फिल्म RRR के गाने ‘नाटू नाटू’ ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स (Golden Globe Awards 2023) में ‘बेस्ट ओरिजिनल गाने’ का खिताब झटक लिया है। इंडिया के दामन में दो दशक बाद ये अवॉर्ड आया है। music composer एमएम कीरावानी इस अवॉर्ड को लेने के लिए स्टेज पर पहुंचे।

पढ़ें :- जल्द फिल्मों में नजर आयेंगे Salman Khan के बॉडीगार्ड, खुद किया बड़ा खुलासा

फिल्म ने  की करोड़ों की कमाई
फिल्म में जूनियर एनटीआर और रामचरण ने 1920 के british colonialism के समय भारत के स्वतंत्रता सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू का किरदार निभाया था।  फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर सारे  रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फिल्म के कहानी ही नहीं इसके गानों ने भी इतिहास रच दिया है।

एमएम कीरावनी ने कंपोज किया
इसे बेस्ट सॉन्ग (मोशन पिक्चर) की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। इसके बोल काला भैरवा और राहुल सिप्लीगुंज ने लिखे हैं। एमएम कीरावनी ने इस गाने को कंपोज किया।

हिंदी वर्जन ‘नाचो नाचो’ रिलीज किया
प्रेम रक्षित ने नाटू नाटू गाने को कोरियोग्राफ किया था। गाने की शूटिंग यूक्रेन में हुई थी। इस गाने के हुक स्टेप के लिए 80 वेरिएशन तैयार किए गए थे। रामचरण और जूनियर एनटीआर ने इसके लिए 18 रीटेक दिए थे। ‘नाटू नाटू’ तेलुगू गाना है, बाद में गाने का हिंदी वर्जन ‘नाचो नाचो’ रिलीज किया गया था। RRR एक तेलगू फिल्म थी जिसे हिंदी वर्जन में भी रिलीज किया गया था। 500 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 1200 करोड़ से अधिक की कमाई की थी।

पढ़ें :- UP MLC Election 2023 Result Live : यूपी में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, पांचों सीट पर BJP आगे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...