1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gorakhnath Temple Attack: मुर्तजा के देवबंद कनेक्शन खंगाल रही एटीएस, जांच में सामने आया चौंकाने वाला खुलासा?

Gorakhnath Temple Attack: मुर्तजा के देवबंद कनेक्शन खंगाल रही एटीएस, जांच में सामने आया चौंकाने वाला खुलासा?

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmed Murtaza Abbasi) से पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। एटीएस (ATS) को पूछताछ में कई ऐसे सबूत मिले हैं जो बेहद ही चौंकाने वाले हैं। अभी तक की जांच में ये स्पष्ट हो गया है कि मुर्तजा जरूर कोई बड़ी साजिश रच रहा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी (Ahmed Murtaza Abbasi) से पूछताछ में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। एटीएस (ATS) को पूछताछ में कई ऐसे सबूत मिले हैं जो बेहद ही चौंकाने वाले हैं। अभी तक की जांच में ये स्पष्ट हो गया है कि मुर्तजा जरूर कोई बड़ी साजिश रच रहा था।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

उसके पास से बरामद वीडियो इस बात के सबूत हैं कि वो जरूर किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था और इस वीडियो को देखता था। हमले के बाद एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार भी कहा चुके हैं कि इसे आतंकी हमला करने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मुर्तजा ने कई खाड़ी देशों से लेनदेन भी किया था। मुर्तजा ने खाड़ी देशों में रकम ट्रांसफर की है। यह पता लगाया जा रहा है कि रकम उसके पास कहां से आई और क्या वह टेरर फैलाने के लिए फंडिंग कर रहा था।

देवबंद से जुड़े हैं तार
इस बीच एटीएस ने एक संदिग्ध को देवबंद से दबोचा है। बताया जा रहा है कि इसके मुर्तजा से कनेक्शन हैं। देवबंद कनेक्शन मिलने के बाद से हड़कंप मच गया है। जांच एजेंसियां अब पश्चिम यूपी में भी अलर्ट हो गईं हैं और उसके नेटवर्क को खंगाल रही हैं।

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...