HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Astro Tips For Money : इन उपायों से मिल जाता है रुका हुआ पैसा वापस , जीवन स्वर्ग बन जाता है

Astro Tips For Money : इन उपायों से मिल जाता है रुका हुआ पैसा वापस , जीवन स्वर्ग बन जाता है

जीवन में धन संपत्ति का सही उपयोग बहुत आवश्यक है। एक प्रकार की चुनौती है। रुके हुए पैसे को वापस पाना बहुत कठिन कार्य है। हमारे जीवन में कई बार ऐसी परिस्थितियां निर्मित हो जाती हैं जिससे कि उधारी में हमारे पैसे डूबने, रुकने या फिर फंसने की नौबत आ जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Astro Tips For Money : जीवन में धन संपत्ति का सही उपयोग बहुत आवश्यक है। एक प्रकार की चुनौती है। रुके हुए पैसे को वापस पाना बहुत कठिन कार्य है। हमारे जीवन में कई बार ऐसी परिस्थितियां निर्मित हो जाती हैं जिससे कि उधारी में हमारे पैसे डूबने, रुकने या फिर फंसने की नौबत आ जाती है। ऐसे में फंसा हुआ धन पाना मुश्किल हो जाता है और हम उसको लेकर परेशान होते हैं, हमारी रातों की नींद उड़ जाती है और दिन का चैन खो जाता है। कभी कभी अपनी जरूरतों पर पर भी अपना पैसा नहीं मिल पाता है। ऐसे में जीवन नर्क सा प्रतीत होने लगता है। तनाव बनने लगता है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी समस्याओं के लिए उपाय बताए है। आइये जानते है

पढ़ें :- Mithun Sankranti 2024 : मिथुन संक्रांति के दिन राशि के अनुसार करें इन चीजों का दान , सूर्य देव की मिलेगी कृपा  

मंगल एवं बुधवार को कर्ज का लेन देन न करें। शास्त्रों में ऐसा कहा जाता है कि मंगलवार को कभी कर्ज नहीं लेना चाहिए। इस दिन क़र्ज़ लेने वाला व्यक्ति हमेशा क़र्ज़ के बोझ तले दबा रहता है। वहीं बुधवार के दिन कभी उधार नहीं देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस दिन दी गई उधारी के वापस आने के योग कम होते हैं।

रुके हुए धन के लिए शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। तेल में सरसों के दाने भी डाल लें। तेल में कपूर भी डाल लें। दीपक जलाने के बाद हनुमान के संमुख बैठ कर बजरंग बाण का पाठ करें। आखिर में हनुमान जी से प्रार्थना करें कि वो आपका फंसा हुआ पैसा वापस दिला दें।

रुका हुआ धन वापस पाने के लिए शुक्रवार के दिन कपूर का काजल बनाएं और भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसके पास आपका पैसा फंसा हुआ है। इसके बाद उस भोजपत्र को अपनी तिजोरी या पैसे रखने की जगह पर रख लें। कुछ ही समय में आपका पैसा वापस मिल जाएगा।

पढ़ें :- Pushya Nakshatra 2024 : 9 जून को रवि पुष्य योग बन रहा है, खरीदारी के लिए शुभ फलदायी है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...