1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gorakhnath Temple Attack: जाकिर नाइक के भड़काऊ भाषण को खूब सुनता था मुर्तजा, पूछताछ में हो रहे कई खुलासे

Gorakhnath Temple Attack: जाकिर नाइक के भड़काऊ भाषण को खूब सुनता था मुर्तजा, पूछताछ में हो रहे कई खुलासे

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा पर शिकंजा कसता जा रहा है। एक के बाद एक कई ऐसे अहम सबूत एटीएस को हाथ लग रहे हैं, जो उसके आतंकी कनेक्शन की बात को पु​ख्ता करते जा रहे हैं। अहमद मुर्तजा से यूपी एटीएस लगातार पूछताछ कर रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर में हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा पर शिकंजा कसता जा रहा है। एक के बाद एक कई ऐसे अहम सबूत एटीएस को हाथ लग रहे हैं, जो उसके आतंकी कनेक्शन की बात को पु​ख्ता करते जा रहे हैं। अहमद मुर्तजा से यूपी एटीएस लगातार पूछताछ कर रही है।

पढ़ें :- LPG Price Hike : मार्च के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ीं, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान उसने कई अहम खुलासे किए हैं। इसके साथ ही एटीएस की एक टीम मुर्तजा से जुड़े कनेक्शन को खंगालने क लिए मुंबई पहुंची है। इस बीच जांच में सामने आया कि आरोपी आईएसआईएस से जुड़े वीडियो को अक्सर देखा करता था। यही नहीं मौलाना जाकिर नाइक के भड़काऊ भाषण को भी खूब देखता था।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो आरोपी मुर्तजा इंटरनेट पर जेहादी वीडियो अक्सर सर्च करता था और देखता था। इसी दौरान वो कट्टरपंथियों के संपर्क में आया। दरअसल उसने जेहादी वीडियो सर्च करने के बाद उसमें कमेंट किये थे। जिसके जरिये वह कट्टरपंथी आतंकियों के समर्थन में आया था।

कट्टरपंथियों ने मुर्तजा को जेहादी बनाने के लिये बेहद शातिराना तरीका अपनाया था। बता दें कि, एटीएस और पुलिस की पूछताछ में स्पष्ट हो चुका है कि हमलावर सिरफिर नहीं था। वो साजिश के तहत ही पूरे वारदात को अंजाम देना चाहता था। अब जांच एजेंसियां इसका पता लगाने में जुटी हैं कि आखिर किसके कहने और किस इरादे से मुर्तजा ने ये हमला किया था।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...