1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सरकार जनहित, विकास, लोकतंत्र सहित प्रदेश से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए तैयार: सीएम योगी

सरकार जनहित, विकास, लोकतंत्र सहित प्रदेश से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए तैयार: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि विगत साढ़े छः वर्षों से उत्तर प्रदेश विधानमण्डल (Uttar Pradesh Legislature) ने अपनी कार्यवाही को सुचारू तथा गरिमापूर्ण तरीके से संचालित करके संसदीय लोकतांत्रिक प्रणाली को पुष्ट करते हुए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा को आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि विगत साढ़े छः वर्षों से उत्तर प्रदेश विधानमण्डल (Uttar Pradesh Legislature) ने अपनी कार्यवाही को सुचारू तथा गरिमापूर्ण तरीके से संचालित करके संसदीय लोकतांत्रिक प्रणाली को पुष्ट करते हुए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा को आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त की है। आज से विधान मण्डल का शीतकालीन सत्र (Winter Session) प्रारम्भ हो रहा है। इसमें अनुपूरक बजट के साथ ही, लम्बित विधायी कार्य पूर्ण किए जाएंगे।

पढ़ें :- रेडियो प्रेजेंटर अमीन सयानी के निधन पर CM योगी ने जताया दुख, कहा- "उनकी आवाज हमारी यादों में हमेशा जीवित रहेगी"

मुख्यमंत्री आज यहां विधान मण्डल का सत्र प्रारम्भ होने से पूर्व, विधान भवन में मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विगत साढ़े छः वर्षों में उत्तर प्रदेश विधानमण्डल की कार्यवाही लोकतंत्र की सच्ची भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए तथा संवाद एवं परिसंवाद को पुष्ट करते हुए आगे बढ़ी है। यह लोगों के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय बना है। उत्तर प्रदेश विधानमण्डल में जनसमस्याओं से जुड़े हुए मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा तथा उनके निस्तारण के कार्य अच्छे तरीके से हो रहे हैं।

पढ़ें :- UP News: बारिश और ओलावृष्ठि से किसानों के हुए नुकसान को लेकर CM योगी ने दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमण्डल वर्तमान में अपने गरिमापूर्ण व्यवहार के लिए चर्चा में है। इसे बनाए रखने की जिम्मेदारी सत्तापक्ष के साथ ही, विपक्ष की भी है। हम सभी सदन की गरिमा को बनाए रखने, सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से संचालित करने एवं जनहित के मुद्दों को सदन में रखने में अपना योगदान दें। सरकार जनहित, विकास, लोकतंत्र सहित उत्तर प्रदेश से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए तैयार है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...