1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, अब आपके घर पर होगी ऑक्सीजन की डिलीवरी

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, अब आपके घर पर होगी ऑक्सीजन की डिलीवरी

ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। वहीं, होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को भी ऑक्सीजन की कमी से दो-चार होना पड़ रहा है। ऐसे में अब गुरुग्राम प्रशासन ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए बड़ा फैसला लिया है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

गुरुग्राम: कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद के बीच ऑक्सीजन को लेकर मारामारी मची हुई है। ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। वहीं, होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को भी ऑक्सीजन की कमी से दो-चार होना पड़ रहा है। ऐसे में अब गुरुग्राम प्रशासन ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए बड़ा फैसला लिया है।

पढ़ें :- Amazon के लिए बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि फ्यूचर-रिलायंस डील पर रोक लगाने वाली मध्यस्थता लागू हो सकती है
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें, गुरुग्राम में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को वक़्त पर ऑक्सीजन मुहैया कराया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन ने अमेजन और जोमैटो जैसी कंपनियों को भी लगाने का फैसला लिया है। गुरुग्राम जिला प्रशासन होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों के घर समय पर ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए अमेजन, जोमैटो, डेल्हिवरी जैसी प्रोफेशनल डिलीवरी एजेंसियों के साथ NGO का भी सहयोग लेगा।

गुरुग्राम जिला प्रशासन ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया है। डीएम ने वक़्त पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए एक टीम भी गठित की है। इस टीम की बागडौर IAS अधिकारी राजनारायण कौशिक को सौंपी गई है। टीम में MCG के एडिशनल कमिश्नर एचसीएस सुरेंदर सिंह के साथ ही रेड क्रॉस गुरुग्राम के सेक्रेटरी को भी जगह दी गई है। यह टीम होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों तक वक़्त पर ऑक्सीजन की डिलीवरी सुनिश्चित करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...