1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Gyanvapi Survey : जज पर भड़के मुनव्वर राना,कहा कि मैं देश का पीएम होता तो उन्हें अरेस्ट करवा देता…

Gyanvapi Survey : जज पर भड़के मुनव्वर राना,कहा कि मैं देश का पीएम होता तो उन्हें अरेस्ट करवा देता…

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे को लेकर देश की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। इसके बीच शायर मुनव्वर राना ने विवादित बयान देकर राजनीतिक महौल को गर्म कर दिया है। सर्वे कराए जाने से नाराज मुनव्वर राणा ने जज के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया है। कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते तो उन्हें अरेस्ट करवा देते। अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले शायर यहीं नहीं रुके और मुस्लिम पक्ष को भी गाली दे डाली।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) में शिवलिंग (Shivling) मिलने के दावे को लेकर देश की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। इसके बीच शायर मुनव्वर राना (Munawwar Rana) ने विवादित बयान देकर राजनीतिक महौल को गर्म कर दिया है। सर्वे कराए जाने से नाराज मुनव्वर राणा (Munawwar Rana)  ने जज के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया है। कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते तो उन्हें अरेस्ट करवा देते। अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले शायर यहीं नहीं रुके और मुस्लिम पक्ष (Muslim side) को भी गाली दे डाली।

पढ़ें :- BJP National Executive : अमित शाह बोले-'अगले 30 से 40 साल तक रहेगा भाजपा का युग'

एक मीडिया इंटरव्यू में मुनव्वर राना ने कटाक्ष भरे अंदाज में कहा कि जज ने जो कह दिया वही सही। वह भगवान से भी बड़े हैं। हालांकि, इसके बाद उनकी भाषा बदल गई और अपशब्द कहने लगे। राना ने कहा कि जज ने जो बोलना था बोल दिया, जज से बड़ा कोई नहीं है, महादेव छोटे हैं, जज बड़ा है।

जब उनसे कहा गया कि अभी कोई फैसला नहीं आया है एक पक्ष दावा कर रहा है तो राना ने कहा कि जब एक **** जज फैसला खराब कर सकता है तो इसके बाद रह क्या जाता है। यदि मैं बादशाह होता, प्रधानमंत्री होता तो उस जज को अरेस्ट करवा लेता, जिन्होंने केस किया है, उन्हें अरेस्ट करवा लेता। इस मुल्क को तमाशा बना रहे हैं, किसने आपको हुक्म दिया कि तमाशा बना रहे हैं। एक फव्वारा निकल आया उसे आप शिवलिंग बता रहे हैं।

मुनव्वर राना से जब कहा गया कि हिंदू पक्ष तो यह भी कह रहा है कि नंदी की मूर्ति लगी है, इसलिए सर्वे की मांग की गई थी, उन्होंने बिफरते हुए कहा कि हिंदू पक्ष जो कह रहा है वही सही है, मुस्लिम पक्ष **** है, वह गलत कह रहा है, खत्म हो गई बात, इसमें मेरा बोलने का क्या। आप हिंदू पक्ष की बात मान लीजिए, उस पर फैसला लीजिए। मेरी तरफ से इजाजत है।

बता दें कि कुछ याचिकाकर्ताओं की ओर से श्रृंगार गौरी की नियमित पूजा की मांग के बाद कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का आदेश दिया था। तीन दिन तक चले सर्वे के अंतिम दिन मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग पाए जाने का दावा किया गया है। वहीं, मुस्लिम पक्ष का कहना है कि यह फव्वारा है। हालांकि, अभी कोर्ट में रिपोर्ट पेश नहीं की गई है।

पढ़ें :- निरहुआ बोले- सपा प्रमुख मुगल नीतियों से प्रभावित, धर्मेंद्र हैं अखिलेश से बेहतर नेता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...