1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Haldi Ke Upay : हल्दी बदल सकती है आपकी किस्मत, इस दिन करें ये उपाय

Haldi Ke Upay : हल्दी बदल सकती है आपकी किस्मत, इस दिन करें ये उपाय

व्यंजनों में रंग के साथ किस्मत में भी रंग भरती है हल्दी। ज्योतिष में   को बहुत चमत्कारी उपाय बताए गए है। भगवान विष्णु को हल्दी समर्पित की जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Haldi Ke Upay : व्यंजनों में रंग के साथ किस्मत में भी रंग भरती है हल्दी। ज्योतिष में   को बहुत चमत्कारी उपाय बताए गए है। भगवान विष्णु को हल्दी समर्पित की जाती है। पौराणिक ग्रंथों में वर्णित है कि हल्दी से भगवान विष्णु का पूजन करने से उनके साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं।

पढ़ें :- Astro Tips : आटे में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाएं, दूर हो जाती है धन की समस्या

सप्ताह में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। मान्यता है कि कुंडली में गुरु की दशा कमजोर होती है उसे गुरुवार के दिन गुरु बृहस्पति का पूजन अवश्य करना चाहिए।गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी का उपाय जरूर अपनाना चाहिए।

1.गुरुवार के दिन हल्दी की साबुत पांच गांठ लेकर उसे लाल कपड़े में बांधकर पोटली बना लें और उसे अपने धन के स्थान पर रख देने से आपके घर में पैसों की कमी दूर होने लगेगी और मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान हो जाएंगी।

2.विवाह संबंधी उपायों के लि हल्दी चमत्कारी है। यदि किसी कन्या के विवाह में बाधा आ रही हैं, तो हल्दी का सबसे अच्छा उपाय यह है कि जिस भी कन्या की शादी हो रही है उसके हाथों से कन्या अपने हाथों पर मेहंदी लगवा लेनी चाहिए। ऐसा करने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाती है।

3.घर की बाहरी दीवार या मुख्य दरवाजे पर हल्दी से एक रेखा बनाइए। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करतीं और घर का माहौल सकारात्मक बना रहता है। ध्यान रखें कि हल्दी की रेखा गुरुवार के दिन बनाना अधिक लाभदायक साबित होता है।

पढ़ें :- Ratha Saptami : रथ सप्तमी पर सूर्य देव की मिलेगी कृपा , सफलता की राह पर आगे बढ़ेंगे ये राशि वाले लोग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...