1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पांड्या, जल्द लग सकती है इस पर मुहर

टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान बन सकते हैं हार्दिक पांड्या, जल्द लग सकती है इस पर मुहर

टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के अंदर लगातार बदलाव की मांग उठ रही है। सभी फार्मेट में अलग—अलग कप्तान बनाए जाने की मांग हो रही है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टी20 टीम के कप्तान बनाए जाने की भी चर्चाएं जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम के नए कप्तान होंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के अंदर लगातार बदलाव की मांग उठ रही है। सभी फार्मेट में अलग—अलग कप्तान बनाए जाने की मांग हो रही है। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टी20 टीम के कप्तान बनाए जाने की भी चर्चाएं जोरों पर हैं। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम के नए कप्तान होंगे।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

वहीं, पांड्या ने इस सवाल पर कुछ दिन का समय मांगा है। हालांकि, टीम मैनेजमेंट की तरफ से इसको लेकर कोई भी अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन ये स्पष्ट है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान रहेंगे। दरअसल, रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या कप्तानी कर चुके हैं और टीम को जीत भी दिलाई है। इसके साथ ही आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए इसका खिताब भी अपने नाम किया था।

आयरलैंड के खिलाफ जीती सीरीज
बता दें कि, हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी की थी। इसमें उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हार्दिक भारत के उपकप्तान थे और भारत ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी। पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व किया, जिसमें ऋषभ पंत उपकप्तान थे। भारत ने सीरीज 1-0 से जीती। उन्होंने टी20 विश्व कप के कुछ मैचों में भी अहम भूमिका निभाई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...