1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राहुल गांधी के करीबी हरीश चौधरी को बनाया गया पंजाब का प्रभारी, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

राहुल गांधी के करीबी हरीश चौधरी को बनाया गया पंजाब का प्रभारी, इन चुनौतियों का करना होगा सामना

कांग्रेस हाईकामन ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) को पंजाब प्रभारी (Punjab Incharge) के पद से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबियों में शामिल हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी नियुक्ति किया गया है। दरअसल, दो दिनों पूर्व हरीश रावत (Harish Rawat) ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से पंजाब कांग्रेस के प्रभारी पद से मुक्त करने की अपील की थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस हाईकामन ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) को पंजाब प्रभारी (Punjab Incharge) के पद से मुक्त कर दिया है। उनकी जगह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबियों में शामिल हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) को पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी नियुक्ति किया गया है। दरअसल, दो दिनों पूर्व हरीश रावत (Harish Rawat) ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से पंजाब कांग्रेस के प्रभारी पद से मुक्त करने की अपील की थी।

पढ़ें :- Rahul Gandhi बोले- जब पीएम मोदी ने खुद माना गलती हुई तो किसानों को क्यों नहीं दिया जा रहा है मुआवजा ?

दरअसल, आने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की व्यस्तता को लेकर हरीश रावत ने पार्टी हाईकमान से ये अपील की थी। पंजाब में हरीश रावत की जिम्मेदारी अब हरीश चौधरी संभालेंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हरीश चौधरी ने ​नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को मैनेज करने में अहम भूमिका निभाई थी।

गौरतलब है कि हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) राजस्थान सरकार में राजस्व मंत्री हैं। कांग्रेस को उम्मीद है कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी बनाने के बाद राजस्थान की सीमा से सटी पंजाब की विधानसभा सीटों पर पार्टी को इसका फायदा मिलेगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू मामले में भी पार्टी ने हरीश चौधरी को पर्यवेक्षक बना कर पंजाब भेजा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...