1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Health Issue: योगी सरकार देने जा रही है सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों को यह बड़ी सुविधा

Health Issue: योगी सरकार देने जा रही है सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों को यह बड़ी सुविधा

यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के खुशखबरी है। सरकार इन लोगो व इनके परिवार के सदस्यों के लिए स्वास्थ्य सुविधा की बड़ी योजना लाने की तैयारी में है। योजना का ब्लू प्रिंट भी तैयार किया जा चुका है जिसमे देर सिर्फ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हरी झंडी दिखाने की वजह से हो रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के खुशखबरी है। सरकार इन लोगो व इनके परिवार के सदस्यों के लिए स्वास्थ्य सुविधा की बड़ी योजना लाने की तैयारी में है। योजना का ब्लू प्रिंट भी तैयार किया जा चुका है जिसमे देर सिर्फ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से हरी झंडी दिखाने की वजह से हो रही है। बता दें कि राज्य में कुल 22 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर हैं।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

इस स्वास्थ्य संबंधी योजना के तहत सरकार इनके व इनके परिवार के लोगो के लिए कैशलेस इलाज करायेगी। इसका लाभ पाने वालों की संख्या तकरीबन एक करोड़ होगी। विभागीय अधिकारियों की मानें तो यूपी ऐसा करने वाला पहला राज्य होगा। योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को कैशलेस इलाज की सुविधा देने का वादा किया था। जनवरी में राज्य कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी थी।

मगर इसके अमल में आने से पहले ही चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अपने सौ दिन के एजेंडे में शामिल किया गया है। सभी कर्मचारियों का स्टेट हेल्थ कार्ड बनेगा, जिसकी मदद से कैशलेस इलाज की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। नई व्यवस्था से राज्य कर्मचारी और पेंशनर या उनके परिवारीजन निजी अस्पतालों में भी पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करा सकेंगे। वहीं सरकारी संस्थानों में खर्च की कोई समयसीमा नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...