1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. दिलीप कुमार के मौत की खबर सुन बोलीं सायरा, ‘भगवान ने मेरे जीने की वजह छीन ली’

दिलीप कुमार के मौत की खबर सुन बोलीं सायरा, ‘भगवान ने मेरे जीने की वजह छीन ली’

बॉलीवुड के ​ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बुधवार को कहा कि दिग्गज अभिनेता के निधन के बाद उनकी 'जीने की वजह' छीन ली है। बता दें कि दिलीप का लंबी बीमारी के बाद बुधवार सुबह 98 साल की उम्र में मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया है। बता दें इस कपल की कोई संतान नहीं थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Hearing The News Of Dilip Kumars Death Saira Said God Snatched My Reason For Living

मुंबई । बॉलीवुड के ​ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने बुधवार को कहा कि दिग्गज अभिनेता के निधन के बाद उनकी ‘जीने की वजह’ छीन ली है। बता दें कि दिलीप का लंबी बीमारी के बाद बुधवार सुबह 98 साल की उम्र में मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया है। बता दें इस कपल की कोई संतान नहीं थी।

पढ़ें :- Dilip Kumar Last Photo: पति के निधन पर बिलखती सायरा बानो को शाहरुख ने संभाला, तस्वीरें कर देंगी इमोशनल

दिलीप कुमार को सांताक्रूज मुंबई में जुहू कब्रिस्तान में आज शाम 5:00 बजे उन्हें सुपुर्द-ए-ख़ाक किया गया। मुग़ल-ए-आज़म और देवदास जैसे क्लासिक्स में रोमांटिक हीरो के लिए उन्हें ‘ट्रेजेडी किंग’ के रूप में जाना जाता है।

उनके निधन की खबर की पुष्टि सबसे पहले पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर ने की, जो दिग्गज अभिनेता का इलाज कर रहे थे। पीपिंग मून ने डॉक्टर के हवाले से बताया कि दिलीप सहाब के निधन के बाद सायरा बानो ने उनसे कहा कि भगवान ने मेरे जीने की वजह छीन ली…साहब के बिना, मैं कुछ भी नहीं सोच पाउंगी…सब लोग, कृपया प्रार्थना करें।

दिलीप कुमार पिछले मंगलवार से खार में एक नॉन-कोविड​​​-19 सुविधा हिंदुजा अस्पताल में भर्ती थे। जलील पारकर ने पीटीआई को बताया कि लंबी बीमारी के कारण सुबह साढ़े सात बजे उनका निधन हो गया। पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने अभिनेता के ट्विटर हैंडल से सुबह 8.01 बजे पोस्ट किया। भारी मन और गहरे दुख के साथ, मैं कुछ मिनट पहले अपने प्यारे दिलीप सहाब के निधन की घोषणा करता हूं। हम भगवान से हैं और उनकी ओर लौटते हैं। दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें कुछ दिनों पहले सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मैं अपनी पत्नी की खुशी के लिए जीना चाहता हूं दिलीप कुमार

पढ़ें :- Dilip Kumar death: फिल्म इंडस्ट्री को सूना छोड़ गए दिलीप कुमार, सेलेब्स दे रहे श्रद्धांजलि... लता बोली-एक युग का अंत हो गया

दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर, 1922 को पेशावर में यूसुफ खान के रूप में हुआ था। 2012 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनकी मां के अलावा किसी ने भी उन्हें उतना प्यार नहीं किया, जितना सायरा बानो ने किया है। उन्होंने कहा कि मैं अपनी पत्नी की खुशी के लिए जीना चाहता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X