HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बरसाना में 20 क्विंटल लड्डुओं से खेली जाएगी होली, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, जाम सड़कें

बरसाना में 20 क्विंटल लड्डुओं से खेली जाएगी होली, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, जाम सड़कें

यूपी के मथुरा जिले के बरसाना में रंगोत्सव को सकुशल संपन्न करने के लिए प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। शुक्रवार को लड्डू होली का आयोजन किया। इसके लिए प्रशासन ने कठोर कदम उठाए हैं। इस बार लड्डू होली पर बरसाना में तैयार लड्डू ही लुटाये जायेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मथुरा। यूपी के मथुरा जिले के बरसाना में रंगोत्सव को सकुशल संपन्न करने के लिए प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। शुक्रवार को लड्डू होली का आयोजन किया। इसके लिए प्रशासन ने कठोर कदम उठाए हैं। इस बार लड्डू होली पर बरसाना में तैयार लड्डू ही लुटाये जायेंगे। भक्तों को किसी प्रकार से फूड पॉइजनिंग आदि की समस्या का ध्यान में रखते हुए कदम उठाया है। इस बार लड्डू होली पर बाहर से लाये गए लड्डुओं को लाड़लीजी मंदिर में नहीं लुटाया जा सकेगा।

पढ़ें :- Ganga Dussehra 2024 : मां गंगा के जल का आचमन शक्ति और साहस देता है , गंगा दशहरा पर लगाएं गंगा में डुबकी

विश्वविख्यात लठामार होली की पूर्व संध्या पर पांडे लीला के दौरान लड्डू होली लाड़लीजी मंदिर में मनाई जाती है। इस होली को देखने के लिए लाखों श्रद्धालु बरसाना पहुंचते हैं। लड्डू होली को लड्डू प्रसाद के रूप में पांडे के द्वारा टनों लड्डू जमकर लुटाए जाते हैं। लड्डू प्रसाद को पाने के लिए श्रद्धालु जमकर लूटते हैं।

लड्डू प्रसाद को खाने से श्रद्धालु फूड पॉइजनिंग के शिकार न हों इसके लिए एसडीएम गोवर्धन नीलम श्रीवस्तव ने मंदिर समिति के सदस्य प्रवीण गोस्वामी से बाहरी लड्डू प्रसाद को रोकने की सहमति मांगी। जिस पर मंदिर रिसीवर ने भी ऐसी किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एसडीएम को अपनी सहमति दे दी। एसडीएम ने कस्बे की चुनिंदा दुकानों से ही लड्डू लाने की अपील श्रद्धालुओं से की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...