1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे जगदलपुर, नक्सली हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे जगदलपुर, नक्सली हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे हैं। श्री शाह बीएसएफ के विमान से आज यहां पहुंचे है। जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सीधे पुलिस लाईन जाकर शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जगदलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को बीजापुर नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे हैं। श्री शाह बीएसएफ के विमान से आज यहां पहुंचे है। जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सीधे पुलिस लाईन जाकर शहीद जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ के भीषण सड़क हादसा, मौके पर 7 की मौत जबकि कई लोग घायल

इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार विजय कुमार के अलावा केन्द्रीय बलों के आला अधिकारी व छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी भी मौजूद थे।कई शहीदों के परिजन भी इस मौके पर मौजूद थे। शहीदों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद उऩके पार्थिव शऱीर को उनके गृह नगर को रवाना किया गया। इस मौके पर राजनीतिक दलों के प्रमुख लोग भी मौजूद थे।

बता दें कि दो दिन पूर्व शनिवार को बीजापुर में हुई इस घटना में 22 जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान लापता है। इस घटना में 31 जवान घायल हो गए,जिनका रायपुर एवं बीजापुर में इलाज चल रहा है। श्री शाह इसके बाद मुख्यमंत्री श्री बघेल,केन्द्रीय गृह सचिव,गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार,बस्तर में तैनात केन्द्रीय बलों के महानिदेशक,छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी एवं नक्सल आपरेशन के विशेष पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित अन्य आला अफसरों के साथ वाम उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र की स्थिति पर एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

इस बैठक के बाद श्री शाह मुख्यमंत्री के साथ बीजापुर जिले के घुर नक्सल इलाके बासांगुडा स्थित सीआरपीएफ कैम्प जायेंगे । वहां पर सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के जवानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। दोनों नेता सुरक्षा बलों के जवानों की हौसला अफजाई भी करेंगे। यहां से वह राजधानी रायपुर के लिए रवाना होंगे,जहां पर इस हमले मे गंभीर रूप से घायल जवानों का तीन अलग अलग अस्पतालों में जाकर हालचाल लेंगे। इसके बाद वह दिल्ली रवाना होंगे।

पढ़ें :- ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल की ईमानदारी के कायल हुए मुख्यमंत्री, कहा-हम सब इनको करते हैं सलाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...