1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 15 जनवरी 2021 का राशिफल: आज इस राशि के जातकों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

15 जनवरी 2021 का राशिफल: आज इस राशि के जातकों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

Horoscope Of 15 January 2021 Today The People Of This Zodiac Will Get The Luck Know The Condition Of Your Zodiac

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष

आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिलेगा। घर के लोगों से आपका विवाद हो सकता है। काफी दिनों के बाद किसी परिचित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप अपने रिश्ते में एक नए आयाम की तलाश करने जा रहे हैं | आपके पार्टनर का व्यवहार कुछ उखड़ा हुआ रहेगा। आज का दिन आपकी सेहत के लिहाज से काफी अच्छा है। कुछ अधिक सोचने के कारण आपको तनाव हो सकता है जिससे आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

पढ़ें :- 4 मार्च 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

वृषभ

परिवार से पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा आज आप अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखे।  भाग्य का साथ मिलेगा। आज के दिन आप अपने आसपास सभी को अपनी सोच और किसी भी स्थिति को सही समझने की योग्यता से प्रभावित करेंगे। अपने कार्यस्थल की किसी बड़ी समस्या या किसी दोस्त की परेशानी का हल निकालेंगे।  आपके लिए रोमांचक समय है। लोग खुद आपकी ओर सहायता लेने के लिए आयेंगे। धन लाभ होगा। किसी से विवाद दूर होगा।

मिथुन

आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा। कार्य क्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति होगी। बुजुर्गों की सेवा करने से मानसिक शांति प्राप्ति होगी। सेहत को लेकर सावधान रहें। आज के दिन का आप खूब आनंद उठाएंगे, लेकिन बेहतर यही होगा कि कुछ समय निकालकर अपने कल के शेष कार्यों को पूरा कर लें। अपने कार्यक्रम की योजना अपने परिजनों के कार्यक्रम के अनुसार ही बनाएं। कर्ज की रकम वापस मिलेगी। आपकी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। दिन खुशनुमा रहेगा।

कर्क

छात्रों के  लिए आज का दिन अच्छा हैं। परीक्षा में सफलता मिल सकती है। घर के किसी सदस्य के सेहत में खराबी देखने को मिल सकती है।  धार्मिक कार्यो की तरफ रूचि बढेगी। प्रभु की आराधना करने से मानसिक व आत्मिक शांति मिलेगी। आपका शरीर भी अब इसी पैटर्न पर काम करता है और आपको कई बार ऐसी शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड सकता है। कार्यस्थल पर शुभ सूचना मिलेगी। कार्य ज्यादा रहेगा। थकान महसूस कर सकते हैं।

पढ़ें :- 3 मार्च 2021 राशिफल: वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए अपनी राशि का हाल

सिंह

परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहेगा। आज आपकी योग्यता के अनुसार आपको फलों की प्राप्ति होगी। शरीर में आलस्यभाव की प्रवृत्ति बनी रहेगी। आज नीले रंग से परहेज करें। आज का दिन प्रशासनिक नौकरियों में या किसी भी क्षमता में सरकार के लिए काम कर रहे लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। जो भी विस्तारपूर्ण काम काज जो काफी समय से लंबित था , उसे करने के लिये आज प्रयत्न करे। अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें। शत्रु पक्ष सक्रिय रहेगा।

कन्या

शिक्षा के क्षेत्र में विपरीत फल मिल सकते हैं। आज आप स्वस्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते है।  बुजुर्गो का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आप दूसरों की देखभाल बहुत अच्छे से करते हैं लेकिन अपनी सेहत के बारे में लापरवाह हैं। इससे बहत जल्दी आपका संतुलन बिगड़ जाएगा और आप मानवता की सेवा करने का अपना लक्ष्य भी पूरा नही कर पायेंगे। खुद को तरोताजा करें। किसी मित्र से मुलाकात होग। कर्ज की रकम वापस लेने में परेशानी होगी।

तुला

आज का दिन मिला जुला रहेगा। आज आपका रिश्तेदारों एवं मित्रों पर धन खर्च होगाा। आज किसी की बातों मे आकर कोई भी नया काम प्रारंभ न करें। यह करने परेशानी हो सकती है। आज कोई आध्यात्मिक प्रवृति वाला व्यक्ति आपके बचाव में आयेगा, आपका मार्गदर्शन करेगा।  आप उसकी नेक सलाह मान सकते हैं। दोपहर बाद दिन अच्छा गुजरेगा,दोस्तों के साथ समय बीतेगा । दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक

पढ़ें :- 2 मार्च 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी ज़िम्मेदारी, जानिए अपनी राशि का हाल

आज का दिन चुनौतियों से भरा रहेगा। आपके परिवार के सदस्यों से किसी न किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकते है। आज आप अपनी मेंहनत से अपनी हर दिक्कत को आसान कर लेगे। वाहन चलाते समय सावधानी रखे। आज के दिन आपका भाग्य आपके साथ है। आज आप ऐसा भी कुछ कर सकते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी ना हो। आपके सभी प्रयासों में भाग्य आपका साथ देगा। आपको पता है कि मेहनत से ही सफलता मिलती है ।

धनु

आज आपमें  जोश और उत्साह देखने को मिलेगा। प्रतियोगिता क्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है। इस समय में आपको कार्यक्षेत्र में भी अच्छी सफलता मिलेगी। अपने पिता के साथ अच्छे संबंध बना कर रखे। मेहनत से कांम करें और जमकर आनंद उठायें। दिन की शुरुआत सामान्य होगी लेकिन अंत दोस्तों और परिवार के साथ जश्न से होगा। दफ्तर में किसी सहयोगी से मदद मिलेगी। किसी जरूरतमंद की आर्थिक सहायता कर सकते हैं।

मकर

आज का दिन बेहद शानदार रहेगा। किस्मत का साथ मिलेगा। आपकी समस्या का हल निकलेगा। परिवार के किसी सदस्य के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। समय पर कार्य पूरे होंगे। गैरजरूरी कार्यों में खर्च न करें। ऑफिस में किसी से अनबन हो सकती है। पदोन्नति की सूचना मिलेगी। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा। आपकी नए लोगों से मुलाकात होगी। दिन अच्छा बीतेगा। बोलचाल के दौरान संयमित रहें। जिम्मेदारी बढ़ेगी।

कुंभ

आज आपको भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। आज किसी दूसरे व्यक्ति की बातों में आकर कोई भी ऐसा काम न करें जिसमें मान सम्मान की हानि उठानी पडें। आपकी शांतिपूर्ण मन स्थिति में किसी दूसरे के सवालों से बाधा पहुंचेगी। कुछ लोग यह जानना चाहते हैं कि आपके निजी जीवन में क्या चल रहा है।  लेकिन आप इन सबकी उपेक्षा कर दें और केवल अपने काम पर ध्यान दें । गोपनीय चर्चा हर किसी के साथ न करें।

मीन

आज सेहत को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। आज आपकी योग्यता के अनुसार ही आपको सफलता मिलेगी। आपके पिछले कुछ समय से अपने करियर तथा निजी जीवन सम्बन्धी किये गये प्रयासों का फल मिलने का समय आ गया है । आपको कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। आपको प्रयासों और परिश्रम को आपके सीनियर ध्यान से देखेंगे और वे आपके जबरदस्त समर्थक भी बन जायेंगे। आपके दुश्मन आज असहाय अनुभव करेंगे। प्रभु की आराधना में मन लगेगा ।

पढ़ें :- 1 मार्च 2021 का राशिफल: इन जातकों को आज मिल जाएगी रुकी हुई रकम, जानिए अपनी राशि का हाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...