1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IAS के बेटे ने छठी मंजिल से छलांग लगाई , क्राइम और एफएसएल टीम ने मौके का किया मुआयना

IAS के बेटे ने छठी मंजिल से छलांग लगाई , क्राइम और एफएसएल टीम ने मौके का किया मुआयना

दिल्ली सीडब्ल्यूजी गांव (CWG village) निवासी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में तैनात अधिकारी 15 साल के लड़के ने इमारत की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। लड़के ने जिस वक्त ये खौफनाक कदम उठाया, उसके माता-पिता मयूर विहार बाजार में थे और लड़का घर पर अकेला था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली सीडब्ल्यूजी गांव (CWG village) निवासी भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में तैनात एक अधिकारी 15 साल के लड़के ने इमारत की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। लड़के ने जिस वक्त ये खौफनाक कदम उठाया, उसके माता-पिता मयूर विहार बाजार (Mayur Vihar Market) में थे और लड़का घर पर अकेला था।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

हादसे के बाद आनन-फानन में पड़ोसियों ने उसे मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में भर्ती, जहां इलाज के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया है। ये घटना शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है। क्राइम टीम (Crime Team) और एफएसएल टीम (FSL Team) ने मौके का मुआयना किया है। अभी तक किसी गड़बड़ी की आशंका नहीं है और आगे की जांच जारी है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के मुताबिक बच्चा मानसिक रूप से परेशान था। जिसका बीते सितंबर से ही इलाज चल रहा था। बता दें कि इन दिनों कई छोटे बड़े कारणों से युवाओं द्वारा इस तरह के कदम उठाने की वारदातें सामने आ रही हैं। हाल ही में चेन्नई  के 11वीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की के कथित रूप से खुदकुशी का मामला सामने आया था।

इस लड़की ने बेहद भावुक करने वाला सुसाइड नोट (Suicide Note) में लिखा था- ‘न तो शिक्षकों पर भरोसा करो और न ही रिश्तेदारों पर…लड़कियों के लिए बस अब मां की कोख और कब्र ही सुरक्षित रह गई है’। ‘Stop Sexual Harrasment’ इन शब्दों के साथ इस नोट की शुरूआत होती है। लड़की ने पत्र में लिखा था कि अब और बर्दाश्त वो नहीं कर सकती है।

पढ़ें :- मोदी जी और शाह जी आप भले दूध नहीं पीते, लेकिन देश के बच्चों को तो दूध पीना ज़रूरी है : अधीर रंजन चौधरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...