1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. IBM ने भारत में निकाली जबरदस्त भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

IBM ने भारत में निकाली जबरदस्त भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

भारत में, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मशीन निगम (International Business Machines Corporation) नए स्नातकों को नियुक्त करने का इरादा रखता है। वैश्विक आईटी (global IT) दिग्गज ने भारत के अन्य शहरों में मुंबई (Mumbai ), पुणे (Pune), दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में एसोसिएट सिस्टम इंजीनियर के पद के लिए रोजगार की योजना बनाई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत में, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मशीन निगम (International Business Machines Corporation) नए स्नातकों को नियुक्त करने का इरादा रखता है। वैश्विक आईटी (global IT) दिग्गज ने भारत के अन्य शहरों में मुंबई (Mumbai ), पुणे (Pune), दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में एसोसिएट सिस्टम इंजीनियर के पद के लिए रोजगार की योजना बनाई है।

पढ़ें :- Police Constable Recruitment: पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली 60 हजार से भी ज्यादा भर्ती, किन्दिदेट्स ऐसे करें अप्लाई

आपको बता दें, आईबीएम में प्रवेश स्तर की स्थिति के लिए नौकरी का विवरण: सॉफ्टवेयर इंजीनियरों (software engineers) को नए स्नातकों के रूप में अनुप्रयोगों को विकसित करने, लिखने, परीक्षण करने और डिबग कार्यक्रमों को विकसित करने और अन्य चीजों के अलावा विभिन्न सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म (software platform) पर काम करने के लिए नियुक्त किया जाएगा।

आवश्यक जानकारी 

आईबीएम नौकरी के लिए योग्यता: उम्मीदवारों को जावा, पायथन और Node.js जैसी भाषाओं में कोड करने में सक्षम होना चाहिए। उन्हें सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट लाइफ साइकिल की अवधारणाओं से भी अच्छी तरह वाकिफ होना चाहिए।

क्योंकि यह एक प्रवेश स्तर का पद है, केवल स्नातक की डिग्री वाले उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं। कॉलेज के अपने अंतिम वर्ष के छात्र भी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं, बशर्ते कि वे अपना आईबीएम करियर शुरू करने से पहले एक डिग्री जमा करें। उम्मीदवारों के पास सीएस या अन्य अर्ध-आईटी क्षेत्रों में बीई / एमटेक, एमएससी / एमसीए या एमसीए होना चाहिए। इसके अलावा, आईबीएम में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, उनके पास 6 या उससे अधिक का सीजीपीए भी होना चाहिए।

इसके अलावा, आईबीएम के लिए काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास धाराप्रवाह पारस्परिक लिखित और बोलने का कौशल भी होना चाहिए। अन्य तकनीकी कौशल जिनकी इच्छुक पेशेवरों को आवश्यकता होगी, उनमें तकनीकी वास्तुकला को परिभाषित करने, विश्लेषण करने और समीक्षा करने में विशेषज्ञता शामिल है। उम्मीदवारों को आईटी वास्तुकला के मजबूत ज्ञान का प्रदर्शन करने की भी आवश्यकता होगी।

पढ़ें :- माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार, 3 मार्च को साढ़े चार हजार विद्यार्थियों को मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...