1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. IDBI Bank Recruitment: IDBI बैंक में निकली 2100 पदों पर भर्तियां, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

IDBI Bank Recruitment: IDBI बैंक में निकली 2100 पदों पर भर्तियां, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

बैंक में नौकरी चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है IDBI बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ओ (Junior Assistant Manager Grade O) और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती निकाली है. IDBI बैंक की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक, बैंक में जूनियर असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव पदों पर 2100 वैकेंसी है. इसमें 800 वैकेंसी जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (800 Vacancy Junior Assistant Manager) और 1300 वैकेंसी एग्जीक्यूटिव (सेल्स एवं ऑपरेशन) पद पर है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

IDBI Bank Recruitment: बैंक में नौकरी चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है IDBI बैंक ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ओ (Junior Assistant Manager Grade O) और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती निकाली है. IDBI बैंक की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक, बैंक में जूनियर असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव पदों पर 2100 वैकेंसी है. इसमें 800 वैकेंसी जूनियर असिस्टेंट मैनेजर (800 Vacancy Junior Assistant Manager) और 1300 वैकेंसी एग्जीक्यूटिव (सेल्स एवं ऑपरेशन) पद पर है.

पढ़ें :- IDBI Bank Bharti 2024: IDBI बैंक में जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

आईडीबीआई बैंक में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म 22 नवंबर से 6 दिसंबर तक भरे जाएंगे. भर्ती अधिसूचना के अनुसार जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए परीक्षा 31 दिसंबर एवं एग्जीक्यूटिव सेल्स एंड ऑपरेशन्स पद के लिए 30 दिसंबर को होगी. कहा गया है कि अगर परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव होता है तो इसकी जानकारी आईडीबीआई की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके दी जाएगी.

आवश्यक योग्यता

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर : कम से कम 60 फीसदी मार्क्स के साथ बैचलर डिग्री. SC/ST/PwBD को कम से कम 55 प्रतिशत मार्क्स से पास होना चाहिए.
एग्जीक्यूटिव-सेल्स एंड ऑपरेशन्स : किसी भी डिसिप्लिन में ग्रेजुएट होना चाहिए.

आयु सीमा और वर्क एक्सपीरियंस 

कम से कम 20 साल और अधिकतम 25 साल का वर्क एक्सपीरियंस भी होना चाहिए. उम्मीदवारों का जन्म 2 नवंबर 1998 से पहले और 1 नवंबर 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए.

वेतनमान 

जूनियर असिस्टेट मैनेजर : सीटीसी 6.14 लाख से 6.50 लाख (क्लास ए सिटी) के बीच होगी.
एग्जीक्यूटिव-सेल्स एंड ऑपरेशन्स : .29,000/- रुपये प्रति माह पहले साल. दूसरे साल 31,000/- रुपये प्रति माह

पढ़ें :- BPSC Recruitment: बिहार लोक सेवा आयोग ने निकाली शिक्षकों की बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

चयन प्रक्रिया

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर और एग्जीक्यूटिव : ऑनलाइन टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, पर्सनल इंटरव्यू और प्री रिक्रूटमेंट मेडिकल टेस्ट.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...