1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बकरीद पर इन नियमों का किया उल्लंघन, तो योगी सरकार करेगी बड़ी कार्रवाई

बकरीद पर इन नियमों का किया उल्लंघन, तो योगी सरकार करेगी बड़ी कार्रवाई

यूपी की योगी सरकार मुस्लिम धर्म के प्रमुख त्योहार ईद-उल-अजहा के मौके पर सख्त निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर किसी भी जगह पर ईद के दिन 50 से अधिक लोग एकत्र न हों। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने को कहा है। बता दें कि ये त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

If These Rules Are Violated On Bakrid Then Yogi Government Will Take Big Action

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार मुस्लिम धर्म के प्रमुख त्योहार ईद-उल-अजहा के मौके पर सख्त निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर किसी भी जगह पर ईद के दिन 50 से अधिक लोग एकत्र न हों। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने को कहा है। बता दें कि ये त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा।

पढ़ें :- अब यूपी में केवल मोदी और योगी  के विकासवाद का युग : डॉ. दिनेश शर्मा  

प्रतिबंधित जानवरों की बलि किया बैन

सीएम ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि कहीं पर भी गोवंश, ऊंट या अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न हो। आदेश के मुताबिक यदि कहीं पर ऐसा होता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कानून के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम की तरफ से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि कुर्बानी सार्वजनिक स्थलों पर नहीं की जाएगी बल्कि चिह्नित या निजी परिसरों का उपयोग इसके लिए किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि इस दौरान स्वच्छता विशेष ध्यान रखा जाए।

इमाम ईदगाह मौलाना खालि‍द रशीद फरंगी महली ने लोगों से प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की अपील की है। कुर्बानी के फोटो सोशल मीडिया पर न डालने को कहा है। फरंगी महली ने लोगों से घरों में नमाज अदा करने को कहा है।

पढ़ें :- योगी सरकार के एक मंत्री ने कहा, जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं खाउंगा अन्न
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...