HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अगर आपके पास भी है राशन कार्ड तो इस महीने मिलेंगे 4,000 रुपये कैश

अगर आपके पास भी है राशन कार्ड तो इस महीने मिलेंगे 4,000 रुपये कैश

अगर आपके पास भी राशन कार्ड है। तो राज्य सरकार की ओर से कोरोना महामारी के दौरान आपके खाते में सीधे 4,000 रुपये कैश भेजा जाएगा। तमिलनाडु सरकार ने कैश देने का ऐलान किया है। बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद एम के स्टालिन ने हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें से 2,000 रुपये की पहली किस्त मई में दी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अगर आपके पास भी राशन कार्ड है। तो राज्य सरकार की ओर से कोरोना महामारी के दौरान आपके खाते में सीधे 4,000 रुपये कैश भेजा जाएगा। तमिलनाडु सरकार ने कैश देने का ऐलान किया है। बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद एम के स्टालिन ने हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें से 2,000 रुपये की पहली किस्त मई में दी जाएगी।

पढ़ें :- सपा प्रमुख अखिलेश यादव कोलकाता रवाना, टीएमसी की शहीद दिवस रैली में होंगे शामिल

करोड़ों राशनकार्ड धारकों को मिलेगा फायदा

राज्य सरकार की इस घोषणा से 2.7 करोड़ राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा। इसके अलावा सीएम स्टालिन ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी स्टेट गवर्नमेंट इंश्योरेंश कार्डहोल्डर्स का निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधित उपचार का खर्च वहन करेगी।

पिछले साल सरकार दे रही थी 2500 रुपये

तमिलनाडु सरकार ने पिछले साल दिसबर माह में पोंगल उत्सव की खुशी में ये 2500 रुपये कैश बांटने का ऐलान किया था। बता दें कि मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चावल लेने के लिए सभी कार्डधारकों को 2500 रुपए नकद देने की घोषणा की थी। इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था।

पढ़ें :- सिक्किम के पूर्व मंत्री का शव पश्चिम बंगाल की नहर में मिला, नौ दिनों से थे लापता

बता दें AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपए देने की शुरुआत की थी। 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपए कर दिया उसके बाद मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपए कर दिया था। अब एम के स्टालिन ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद हर परिवार को कोरोना राहत के रूप में को 4,000 रुपये देने का ऐलान कर दिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...