1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Jewellery In Dreams: सपने में दिखे सोने-चांदी के आभूषण तो जानें क्या होता है इसका मतलब

Jewellery In Dreams: सपने में दिखे सोने-चांदी के आभूषण तो जानें क्या होता है इसका मतलब

सपने सारे सच्चे हो यह जरूरी नहीं है। लेकिन कुछ सपने सच्चे भी हो जाते हैं। स्वप्न लोक के रहस्य के बारे में सदियों से ही लोग आकर्षित होते रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Jewellery In Dreams: सपने सारे सच्चे हो यह जरूरी नहीं है। लेकिन कुछ सपने सच्चे भी हो जाते हैं। स्वप्न लोक के रहस्य के बारे में सदियों से ही लोग आकर्षित होते रहे हैं। सपनों के गहरे अर्थ को जानने के लिए और उनके बारे में सटीक अनुमान लगाने के लिए प्राचीन काल से ही सफल प्रयास होते रहे है। कुछ सपने काफी अच्छे साबित होते है जबकि कुछ सपने काफी नुकसानदायक भी साबित होते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों में सोना-चांदी देखना काफी शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं इसके पीछे क्या रहस्य होता है।

पढ़ें :- Dream secret: सपने में किसी युवती को कर्णफूल पहने देखे तो शुभ समाचार मिलता है, जानिए सपनों के गूढ़ रहस्य

सोने-चांदी के गहने देखना
सपने में सोने-चांदी के गहने देखने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आपका काफी खर्चा होने वाला है। ऐसे में जरूरी है कि आप सोच-समझकर पैसे खर्च करें।

गहने गिफ्ट करना
अगर आप सपने में किसी को गहने गिफ्ट करते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। इससे भविष्य में आपको अच्छी नौकरी, प्रमोशन आदि मिल सकता है।

खुद को गहने पहने देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप सपने में खुद को गहने पहने हुए देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपसे कोई दूर जाने वाला है। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने काम की तरफ ज्यादा ध्यान दें। ताकि किसी भी तरह के नुकसान से बच सकें।

गहने चोरी होना
अगर आप सपने में कोई गहने चोरी होते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके ऊपर किसी विरोधी द्वारा किसी साजिश के तहत नुकसान पहुंचाने के संकेत हो सकते है।

पढ़ें :- Dream secret : स्वप्न में पानी देखने से होगा ये फल, जानिए सपने कैसे मचाते है जीवन में हलचल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...