1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs BAN 2nd Test : दूसरे टेस्ट से भी रोहित शर्मा आउट, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

IND vs BAN 2nd Test : दूसरे टेस्ट से भी रोहित शर्मा आउट, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपडेटेड स्क्वॉड जारी किया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Regular captain Rohit Sharma) दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ढाका। भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपडेटेड स्क्वॉड जारी किया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Regular captain Rohit Sharma) दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Fast bowler Navdeep Saini) बिना कोई मैच खेले ही दूसरे मुकाबले से बाहर हो गए। केएल राहुल ही दूसरे टेस्ट में भी कप्तानी करते दिखेंगे।

पढ़ें :- क्या धोनी की तरह भूमिका अदा करेंगे हार्दिक पांड्या? सवाल पूछे जाने पर कह दी ये बड़ी बातें

बीसीसीआई (BCCI) ने बताया कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे सीरीज (ODI series) के दौरान अपने बाएं अंगूठे में चोट लगा बैठे थे। इसके बाद से वह बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रोहित को चोट ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा और वक्त लगेगा, ताकी वह पूरे जोरशोर से बल्लेबाजी और फील्डिंग कर सकें। वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश (Bangladesh)के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

वहीं, नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को लेकर बीसीसीआई (BCCI)  ने कहा कि नवदीप भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के इलाज के लिए एनसीए (NCA) को रिपोर्ट करेंगे। नवदीप को मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India)  में शामिल किया गया था।

भारत ने बांग्लादेश (India to Bangladesh) के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से जीता था। चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश (Bangladesh) की पहली पारी 150 रन पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए थे। 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 324 रन पर सिमट गई थी।

भारत टीम : केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

पढ़ें :- शुभमन गिल को दिल दे बैठी क्यूटी फैन, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...