1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs BAN: भारत ने बंगलादेश को 188 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

IND vs BAN: भारत ने बंगलादेश को 188 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

भारत ने बंगलादेश को पहले टेस्ट मैच में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 188 रन से जीत लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date
नई दिल्ली। भारत ने बंगलादेश को पहले टेस्ट मैच में हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 188 रन से जीत लिया है। इस मैच में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल और कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन किया। सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से शुरू होगा।
बता दें कि, बंगलादेश की दूसरी पारी 324 रन पर सिमट गई है।अक्षर पटेल ने तैजुल इस्लाम को क्लीन बोल्ड करके बांग्लादेश की पारी समाप्त की। इसके साथ ही भारत ने यह मैच 188 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है।
बांग्लादेश में रनों के लिहाज से यह भारत की सबसे बड़ी जीत है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी था और भारत ने जीत के साथ टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तरफ एक कदम बढ़ा दिया है। अब भारत को अपने बाकी पांच टेस्ट में से चार में जीत हासिल करनी है।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- महिलाओं व शूद्रवर्ण के सम्मान की बात क्या की? पाखंडी व छद्मभेशी बाबाओं पर मानो पहाड़ ही टूट गया
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...