1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ Test Series: आर अश्विन के पांच विकेट लेते ही टूट जायेगा हरभजन सिंह का ये बड़ा रिकार्ड

IND vs NZ Test Series: आर अश्विन के पांच विकेट लेते ही टूट जायेगा हरभजन सिंह का ये बड़ा रिकार्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान आर अश्विन के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड(India And Newziland) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है। भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज(Test Series) के दौरान आर अश्विन के पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। अश्विन का घरेलू मैदान पर शानदार रिकॉर्ड रहा है, ऐसे में लगता है कि वह कानपुर में ही भज्जी को पीछे छोड़ सकते हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ: भारत को दूसरी पारी में लगा सातवां झटका, श्रेयस 65 रन बनाकर हुए आउट

अश्विन ने कुल अभी तक 47 घरेलू टेस्ट मैच खेले हैं, इस दौरान 91 पारियों में उन्होंने 21.89 की औसत और 47.8 के स्ट्राइक रेट से कुल 286 विकेट झटके हैं। अश्विन(Ashwin) 24 बार टेस्ट मैच में पांच और छह बार 10 विकेट ले चुके हैं। भारत की ओर से 400 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले महज चार गेंदबाज हैं। अनिल कुंबले के खाते में 619, कपिल देव के खाते में 434, हरभजन सिंह के खाते में 417 और आर अश्विन के खाते में 413 टेस्ट विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन अगर पांच विकेट ले लेते हैं, तो वह भज्जी (Harbhajan Singh) से आगे निकल जाएंगे।

 

 

पढ़ें :- IND vs NEW: भारत ने गवांया छठा विकेट, आर अश्विन दूसरी पारी में 32 रना बना जैमीसन के हुए शिकार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...