1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार कौन करेगा बल्लेबाजी?

India and New Zealand: कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार कौन करेगा बल्लेबाजी?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 सीरीज मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश के कारण मैच का टॉस तक नहीं हो सका। अब दूसरे मैच को लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 सीरीज मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश के कारण मैच का टॉस तक नहीं हो सका। अब दूसरे मैच को लेकर तैयारियां शुरू हो गईं हैं। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया गया है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के सफल टी20 कप्तान एरोन फिंच ने लिया  संन्यास, अब पद छोड़ने का सही समय है 

टीम में हर क्रम पर खेलने के कई दावेदार हैं, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा तीसरे नंबर की होती है। इस पर विराट कोहली खेलते हैं। न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में चुने गए दो खिलाड़ी इस क्रम के दावेदार हैं। सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर पर खेलने के दावेदार हैं। हालांकि, कोहली की उपस्थिति में सूर्यकुमार यादव चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं।

अब देखना है कि कोहली की प्लेइंग इलेवन में नहीं रहने पर टी20 में वह किस नंबर पर उतरते हैं। इसको लेकर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी राय रखी है। उन्होंने तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिए जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि अय्यर ने अपनी मेहनत से जगह बनाई है। अश्विन ने कहा, मैं किसी भी परिस्थिति में श्रेयस अय्यर को तीन नंबर पर देखना चाहूंगा। सूर्यकुमार के लिए चौथा स्थान लॉक है। उन्हें तीसरे पर भेजने की बात होगी, लेकिन मुझे लगता है कि अय्यर ने अपना अधिकार अर्जित किया है। इसलिए अय्यर तीन और सूर्या चार पर ठीक है।

पढ़ें :- T20 World Cup Records : ये महिला क्रिकेटर तोड़ सकती है रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच देंगी इतिहास
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...