1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs SRI: टी20 का पहला मुकाबला आज, भारतीय टीम में दिखेंगे ये रोचक बदलाव

IND Vs SRI: टी20 का पहला मुकाबला आज, भारतीय टीम में दिखेंगे ये रोचक बदलाव

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज आज से खेली जानी है। पहला मुकाबला आज भारतीय समयानुसार रात के 8 बजे से खेला जायेगा। इस सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट मैदान पर ही खेले जायेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका(India and Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज आज से खेली जानी है। पहला मुकाबला आज भारतीय समयानुसार(Indian time) रात के 8 बजे से खेला जायेगा। इस सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट मैदान पर ही खेले जायेंगे। इससे पहले भारत ने श्रीलंका के साथ खेले गये तीन वन डे मैचों की सीरीज में श्रीलंका को 2—1 से हरा दिया था। पहला और दूसरा मुकाबला भारत ने जीता जबकि तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को धूल चटाई।

पढ़ें :- AUS Vs WI: ये क्या मीडियम पेसर से स्पिनर कैसे बन गये किरोन पोलार्ड, इस खिलाड़ी को दी वीनू मांकड़िंग की चेतावनी
Jai Ho India App Panchang

शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय वनडे मैचों की टीम में किसी प्रकार की बदलाव की संभावना(possibility of change) कम ही है। टी20 सीरीज में भी ​ओपनिंग करते पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ही नजर आ सकते हैं। जबकि मध्यक्रम में सूर्य कुमार यादव,ईशान किशन,संजू सैमसन टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। आलराउंडर के तौर पर टीम में दोनो पांड्या ब्रदर्स को जगह मिल सकती है। जबकि स्पिनर(spinner) के तौर पर तीसरे वन डे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल चाहर और पहेली गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार की वापसी तय है। आपको बता दें कि ये दोनो तेज गेंदबाज भारत की आरे से तीसरे वन डे मैच(3rd one day match) में टीम का हिस्सा नहीं थे। इन्हें आराम दिया गया था। ऐसे में ये दोनो तेज गेंदबाजी का जिम्मा अपने सर पर उठाते नजर आयेंगे। भारत की ओर से भाइयों की दो-दो जोड़ी एक साथ मैदान पर नजर आने की पूरी संभावना है। पहली जोड़ी पांड्या ब्रदर्स( Pandya Brothers) की है इस जोड़ी को ​हार्दिक और कुणाल रिप्रेजेंट करेंगे।

जबकि दूसरी जोड़ी में राहुल चाहर और दिपक चाहर नजर आयेंगे। भारतीय टीम में दो-दो विकेटकीपर(wicketkeeper) भी एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं। ईशान किशन और संजू सैमसन ये वो दो विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे जो भारत के लिए एक साथ खेलेंगे। ये युवा टीम सकरात्मक उर्जा से लबरेज नजर आ रही है। श्रीलंका को वन डे मैचों में हराने के बाद भारत के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद(spirited) हैं। ऐसे में ये देखना रोचक होगा की भारतीय टीम टी20 मुकाबले में कैसा खेल दिखाती है।

 

पढ़ें :- टोक्यो ओलंपिक: जिस दिन का सबको था इंतजार ना जानें कितने पदक भारत लायेगा यार, वो घड़ी आ गई आ गई...

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...