HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘INDIA’ Meet: भोपाल रैली में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का मुद्दा होगा, मीडिया ग्रुप्स के कुछ एंकर के शो का इंडिया ग्रुप करेगा बॉयकाट

‘INDIA’ Meet: भोपाल रैली में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का मुद्दा होगा, मीडिया ग्रुप्स के कुछ एंकर के शो का इंडिया ग्रुप करेगा बॉयकाट

विपक्षी इंडिया गठबंधन की  समन्वय समिति की पहली बैठक बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई। बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने बताया कि समन्वय समिति ने सीट-बंटवारे के निर्धारण के लिए प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि  मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि साथी दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द निर्णय लेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। विपक्षी इंडिया गठबंधन की  समन्वय समिति की पहली बैठक बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई। बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने बताया कि समन्वय समिति ने सीट-बंटवारे के निर्धारण के लिए प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि  मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि साथी दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द निर्णय लेंगे। आज की बैठक में 12 दलों के नेता शामिल हुए।  टीएमसी (TMC) के अभिषेक बनर्जी बीजेपी और पीएम मोदी की राजनीतिक प्रतिशोध के कारण ईडी (ED)की पूछताछ की वजह से बैठक में शामिल नहीं हो सके। गठबंधन की पहली सार्वजनिक सभा अक्तूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी।

पढ़ें :- अजित पवार बोले- कैबिनेट से कम मंजूर नहीं, मोदी मंत्रिमंडल में नहीं शामिल होगी NCP

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress General Secretary KC Venugopal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पहली रैली में महंगाई, बेरोजगारी और बीजेपी के भ्रष्टाचार का मुद्दा होगा। हमने यह भी फैसला किया है कि कुछ मीडिया ग्रुप्स के कुछ एंकर के शो में इंडिया ग्रुप के कोई भी नेता शामिल नहीं होंगे।

पढ़ें :- मोदी सरकार 3.0 : कैबिनेट मंत्री पद को लेकर सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के बीच घमासान  शुरू, बीजेपी ने NCP से कही ये बड़ी बात

विपक्षी गठबंधन का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा

इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति की बैठक को लेकर एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा कि सात सीटों पर हुए  उपचुनाव में विपक्षी गठबंधन का बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है। इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ एकजुट हो रहा है। आने वाले समय में हम और भी सीटें जीतेंगे।

इस मीटिंग में शरद पवार (NCP), केसी वेणुगोपाल (कांग्रेस), टीआर बालू (DMK), तेजस्वी यादव (RJD), संजय राउत (शिव सेना, उद्धव गुट), संजय झा (JDU), हेमंत सोरेन (JMM), राघव चड्ढा (AAP), डी राजा (CPI), उमर अब्दुल्ला (NC), मेहबूबा मुफ्ती (PDP) और जावेद अली (SP) पहुंचे थे।

 

पढ़ें :- Exit Poll : सोनिया गांधी की पहली प्रतिक्रिया, बोलीं- नतीजों का करें इंतजार और देखिए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...