1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. indian railway recruitment: भारतीय रेलवे में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें जल्द अप्लाई

indian railway recruitment: भारतीय रेलवे में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें जल्द अप्लाई

भारतीय रेलवे (Indian Railways) का रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (Railway Recruitment Cell) विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षुओं के लिए कुल 1664 रिक्त पदों को भरता है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railways) का रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ (Railway Recruitment Cell) विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षुओं के लिए कुल 1664 रिक्त पदों को भरता है। अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकरण (Registration) विंडो सोमवार को खोली गई। इच्छुक उम्मीदवार http://rrcpryi.org पर आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- BSSC to recruitment 2022: BSSC में 100 पदों पर निकली भर्ती, जाने आवेदन की लास्ट डेट

आपको बता दें, चयनित उम्मीदवारों को लेवल 1 के पदों में 20 प्रतिशत रिक्तियों को भरने में वरीयता दी जाएगी। उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी तरह से भुगतान की पेशकश उपलब्ध है जो 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक है। चयनित उम्मीदवारों को उत्तर मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में प्रशिक्षित किया जाएगा।

योग्यता

उम्मीदवार को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10+2 प्रणाली में मैट्रिक (कक्षा 10) उत्तीर्ण होना चाहिए। कुछ ट्रेडों के लिए, आईटीआई प्रमाण पत्र वाले कक्षा 8 पास उम्मीदवार भी पात्र होंगे।

आयु सीमा

उम्मीदवार को 15 वर्ष की आयु पूरी करनी चाहिए थी और 1 सितंबर, 2021 को 24 साल पूरे नहीं होने चाहिए थे। आयु में छूट प्रासंगिक कानूनों के अनुसार दी जाएगी।

नोट

आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2021 है।

पढ़ें :- BSSC to recruitment 2022: BSSC में 100 पदों पर निकली भर्ती, आज की करें आवेदन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...