1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IndiGo ने दी यात्रियों को राहत, 31 जनवरी तक कंपनी नहीं लेगी रीशिड्यूलिंग फीस

IndiGo ने दी यात्रियों को राहत, 31 जनवरी तक कंपनी नहीं लेगी रीशिड्यूलिंग फीस

दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए लोग अपनी यात्रा को टाल रहे हैं। इसी बीच घरेलू एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। स्थिति को देखते हुए कंपनी ने रीशिड्यूलिंग फीस (Re-scheduling Fees) माफ करने का फैसला किया है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमणों की बढ़ती संख्या के कारण बड़ी संख्या में इंडिगो ग्राहक अपनी यात्रा योजनाओं को बदल रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए लोग अपनी यात्रा को टाल रहे हैं। इसी बीच घरेलू एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। स्थिति को देखते हुए कंपनी ने रीशिड्यूलिंग फीस (Re-scheduling Fees) माफ करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमणों की बढ़ती संख्या के कारण बड़ी संख्या में इंडिगो ग्राहक अपनी यात्रा योजनाओं को बदल रहे हैं। ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए कंपनी चेंज फीस (Change Fees) माफ कर रही है। 31 मार्च 2022 तक की फ्लाइट्स के लिए 31 जनवरी 2022 तक की गई सभी नई और मौजूदा बुकिंग के लिए फ्री चेंजेस की पेशकश की जा रही है।

चुनिंदा फ्लाइटस की सर्विस विदड्रॉ

इंडिगो ने कहा कि चूंकि मांग घटी है, इसलिए हम अपनी चुनिंदा फ्लाइटस की सर्विस को विदड्रॉ कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि हमारा अनुमान है कि करीब 20 फीसदी फ्लाइट्स को कैंसिलेशन किया जाएगा।

72 घंटे पहले किया जाएगा फ्लाइट्स का कैंसिलेशन

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने कहा कि जहां संभव हो, फ्लाइट्स का कैंसिलेशन कम से कम 72 घंटे पहले किया जाएगा। ग्राहकों को अगली उपलब्ध फ्लाइट में ले जाया जाएगा. हमारी वेबसाइट पर प्लान बी के इस्तेमाल से पैसेंजर अपनी यात्रा को बदलने में भी सक्षम होंगे।

SpiceJet भी ऑफर कर रही है फ्री डेट चेंज ऑफर

तो वहीं, घरेलू एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने भी यात्रियों को बड़ी राहत दी है। स्पाइसजेट से सफर करने वाली यात्री अब अपनी यात्रा की तारीख में बदलाव कर सकते हैं। अगर आप फ्लाइट टिकट बुक कर चुके हैं, लेकिन किसी कारण तय तारीख में सफर नहीं कर सकते तो स्पाइसजेट के फ्री डेट चेंज ऑफर के तहत आप फ्रेश बुकिंग करा सकते हैं। इस ऑफर के तहत आप 8 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक फ्लाइट की बुकिंग करा सकते हैं। इस ऑफर के तहत आप 31 मार्च 2022 तक यात्रा कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...