1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मासूमों का कत्ल नहीं जायेगी ज़ाया, गृहमंत्री ने आतंकियों के सफाये के लिए भेजी एक्सपर्ट्स की टीम

मासूमों का कत्ल नहीं जायेगी ज़ाया, गृहमंत्री ने आतंकियों के सफाये के लिए भेजी एक्सपर्ट्स की टीम

बीतें कुछ दिनों में अल्पसंख्यकों पर कश्मीर घाटी में हमले हुए हैं। इन हो रहे बेहरम हत्याओं पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने टॉप आतंक-रोधी एक्सपर्ट्स की टीम को घाटी भेजा है। सरकार द्वारा भेजी गई एक्सपर्ट्स की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घाटी में आतंक के सफाये के लिए कार्य करेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

श्रीनगर। बीतें कुछ दिनों में अल्पसंख्यकों पर कश्मीर (Kashmir) घाटी में हमले हुए हैं। इन हो रहे बेहरम हत्याओं पर अंकुश लगाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने टॉप आतंक-रोधी एक्सपर्ट्स की टीम को घाटी भेजा है। सरकार द्वारा भेजी गई एक्सपर्ट्स की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घाटी में आतंक के सफाये के लिए कार्य करेगी। केंद्र सरकार इन मामलों को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है। गुरुवार को श्रीनगर (Shrinagar) के ईदगाह इलाके के सरकारी स्कूल में हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर को लेकर पांच घंटे की मैराथन बैठक की।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: आतंकियों ने एक बार फिर पुलिसकर्मी को बनाया निशाना, बेटी भी जख्मी

बीते पांच दिनों में हुए हमलों के पीछे पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा समर्थित द रेजिस्टेंस फोर्स (Force) का हाथ था। सुरक्षा एजेंसियों से आतंक रोधी एक्सपर्ट्स की टीम घाटी भेजने के साथ ही शाह ने हमलों के साजिशकर्ताओं को भी पकड़ने के निर्देश दिए हैं। घाटी में नागरिकों को निशाना बनाते हुए आतंकी हमले ऐसे समय में हो रहे हैं जब देशभर के टूरिस्ट अब कश्मीर में जमा हो रहे हैं और सारे होटल भर गए हैं। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सुरक्षा एजेंसियों और अर्द्धसैनिक बलों को निर्देश दिए हैं कि वे बिना देरी के हमलावरों को खत्म करे और घाटी में दोबारा शांति स्थापित करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...