1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022: जानें किन टीमों का गेंदबाजी अटैक होगा अगले सत्र में सबसे मजबूत, दिल्ली, मुंबई या कोई और

IPL 2022: जानें किन टीमों का गेंदबाजी अटैक होगा अगले सत्र में सबसे मजबूत, दिल्ली, मुंबई या कोई और

आईपीएल के अगले सत्र के लिए सभी टीमें तैयार हो चुकि हैं। पिछले दो दिनों तक हुए खिलाड़ियों की निलामी में ये तय हो गया है कि कौन खिलाड़ी किस टीम से अगले सत्र में खेलते नजर आयेंगे। नीलामी में खरीदे गए गेंदबाजों पर काफी चर्चा हो रही है क्योंकि फ्रेंचाइजियों ने उन पर सबसे ज्यादा धन बरसाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल के अगले सत्र के लिए सभी टीमें तैयार हो चुकि हैं। पिछले दो दिनों तक हुए खिलाड़ियों की निलामी में ये तय हो गया है कि कौन खिलाड़ी किस टीम से अगले सत्र में खेलते नजर आयेंगे। नीलामी में खरीदे गए गेंदबाजों पर काफी चर्चा हो रही है क्योंकि फ्रेंचाइजियों ने उन पर सबसे ज्यादा धन बरसाया है। 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले 11 खिलाड़ियों में से 7 गेंदबाज है। ऐसे में सबसे मजबूत बॉलिंग अटैक किसका है इसके बारे में जानने को हर कोई उत्सुक है। कहा जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का बॉलिंग अटैक सबसे मजबूत है, मगर इनके अलावा एक टीम ऐसी है जो इन दोनों टीमों को टक्कर दे सकती है।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने एकमात्र तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किए था। आईपीएल 2022 के ऑक्शन में उन्होंने 8 गेंदबाज और 4 ऑलराउंड्स को खरीदा। तेज गेंदबाजों में जहां शॉर्दुल ठाकुर, कमलेश नागरकोटी, मुस्तफिजुर रहमान, लुंगी एनगिडी, खलील अहम, चेतन सकारिया और मिशेल मार्श हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजी के विकल्प के रूप में डीसी के पास अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, विक्की ओस्तवाल और ललित यादव हैं।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के बॉलिंग अटैक की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करेंगे। टीम ने 8 करोड़ रुपए की मोटी रकम खर्च कर जोफ्रा आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया है मगर वह आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं लेंगे। भविष्य को देखते हुए मुंबई ने आर्चर में निवेश किया है। इसके अलावा टीम ने तेज गेंदबाजों के रूप में जयदेव उनदकट, रिले मेरेडिथ, डेनिएल सैम्स, बासिल थंपी और टाइमल मिल्स में निवेश किया है।

पढ़ें :- जानें किसने हार्दिक पांड्या को बताया महेंद्र सिंह धोनी का जूनियर वर्जन, कहा- मिलते हैं कई गुण

राजस्थान रॉयल्स

संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग अटैक को टक्कर देती हुई दिखाई दे रही है। राजस्थान के पास तेज गेंदबाजों के रूप में ट्रेंट बोल्ड, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, ओबेड मैकॉय, जिमी नीशम और नाथन कुल्टर नाइल जैसे खिलाड़ी है, वहीं स्पिन गेंदबाजों में उनके पास युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...