1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL: जहां बड़े बड़े खिलाड़ी नहीं बिके वहां छोटे तेंदुलकर ने मारी बाजी

IPL: जहां बड़े बड़े खिलाड़ी नहीं बिके वहां छोटे तेंदुलकर ने मारी बाजी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली: कल आईपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगी। सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरीस रहे। राजस्थान रायल्स ने क्रिस को 16 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा है। क्रिस ने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने के युवराज सिंह के रिकार्ड को तोड़ दिया है। युवराज की 16 करोड़ की बोली लगी थी। इस रिकार्ड को क्रिस ने तोड़ दिया है।

पढ़ें :- Womens Asia Cup T20 2022: जीत के साथ भारतीय टीम ने किया आगाज, श्रीलंका को 41 रन से हराया

वहीं ग्लेन मैक्सवेल को बैंग्लुरू की टीम ने तथा मोइन अली को सीएसके ने अपने पाले में कर लिया है। इन सबके बीच कई बड़े नाम के खिलाड़ियों की बोली नहीं लगी है। जिसमें शान मार्श, बेन कटिंग, कोरी एडरसन और मार्टिन गुप्टील जैसे बड़े नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला। इन सबके बीच एक खिलाड़ी का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है वो है भारत के महान खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का।

जिन्हे इस आईपीएल के लिए खरीदार मिल गया है। उन्हे मुंबई की टीम ने उनके बेस प्राइज 20 लाख रूपये में खरीद लिया है। अर्जुन बोली में उतरे, उससे पहले से ही लगातार ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे। ‘नेपोटिज्म’ को लेकर लोग उनको जमकर ट्रोल भी कर रहे थे। अर्जुन तेंदुलकर के लिए हाल में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट कुछ खास नहीं रहा था, जहां उन्हें महज दो मैच खेलने का मौका मिला था। अर्जुन ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हैं। तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के दीवाने हुए दक्षिण अफ्रीका के वेन पार्नेल, कहीं ये बातें...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...