1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Iran actress Taraneh Alidosti : ईरान मेे मशहूर अभिनेत्री तरानेह अलीदोस्ती गिरफ्तार, विरोध करना पड़ा महंगा

Iran actress Taraneh Alidosti : ईरान मेे मशहूर अभिनेत्री तरानेह अलीदोस्ती गिरफ्तार, विरोध करना पड़ा महंगा

ईरान में चल रहे विरोध आंदोलन के बारे में "झूठ फैलाने" के आरोप में ईरानी अभिनेत्री तरानेह अलीदूस्ती को हिरासत में लिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Iran actress Taraneh Alidosti: ईरान में चल रहे विरोध आंदोलन के बारे में “झूठ फैलाने” के आरोप में ईरानी अभिनेत्री तरानेह अलीदूस्ती को हिरासत में लिया गया है। अलीदूस्ती अलीदोस्ती ने प्रदर्शनकारियों को मौत की सजा देने की आलोचना की थी। अलीदोस्ती ने इससे पहले अपने इंस्टाग्राम पेज पर खुद की एक तस्वीर पोस्ट की थी। जिसमें उसने हिजाब नहीं पहना था और ‘महिला, जीवन, आजादी’ लिखा हुआ एक कागज पकड़ रखा था। तरानेह अलीदोस्ती को उनकी पीढ़ी की सबसे प्रभावशाली ईरानी अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

उनकी गिरफ्तारी की खबर फिल्म निर्देशक सामिया मिरशम्सी ने दी थी। मिरशम्सी ने कहा कि अलीदोस्ती के घर की तलाशी ली गई थी और यह पता नहीं चल पाया है कि वह कहां है। बाद में सरकारी मीडिया ने अलीदोस्ती की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उसके मामले की आगे जांच की जा रही है।

अलीदोस्ती ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं। उनके अभिनय वाली ‘द सेल्समैन’ फिल्म ने 2016 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म के लिए ऑस्कर जीता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...